Advertisment

CM योगी को लेकर ये क्या कह गए अजय राय? BJP में हलचल तेज

अजय राय के बयान ने नीट पेपर लीक मामले को लेकर राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है. उनके आरोपों ने मोदी सरकार और बीजेपी की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान उनके पार्टी के आगामी चुनावी रणनीति का हिस्सा माना जा सकता है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
ajay rai CONGRESS

सीएम योगी आदित्यनाथ( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

UGC NEET-NET Paper Leak: कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने नीट पेपर लीक मामले में केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार प्रहार किया है. रविवार, 23 जून 2024 को अपने बयान में अजय राय ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने पूरे सिस्टम को ध्वस्त कर दिया है. उन्होंने कांग्रेस के शासनकाल की तुलना करते हुए कहा, ''70 सालों के कांग्रेस शासन में कभी परीक्षा लीक नहीं हुई.'' अजय राय ने आरोप लगाया कि पेपर लीक की घटनाओं के तार गुजरात से जुड़े हुए हैं और गुजरात के नकल माफियाओं को फायदा पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: इंदौर-जबलपुर समेत 8 जिलों में मानसून की एंट्री, अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी

योगी आदित्यनाथ की भूमिका पर सवाल

अजय राय ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भूमिका पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, ''योगी सिर्फ नाम मात्र के मुख्यमंत्री हैं, सारा काम गुजरात लॉबी करा रही है.'' उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी में जो नेता आगे बढ़ते हैं, उन्हें ऊपर से काट दिया जाता है. राय ने राजनाथ सिंह, अटल बिहारी वाजपेई और वाराणसी के पूर्व विधायक श्याम देवराज चौधरी का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी में हमेशा से ऐसा होता आया है.

Advertisment

कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं

वहीं अजय राय ने बीजेपी पर कार्यकर्ताओं का सम्मान न करने का आरोप लगाते हुए कहा, ''चुनाव में बीजेपी की हार का कारण कार्यकर्ताओं का सम्मान न होना है.'' उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी ने सिर्फ कार्यकर्ताओं को इस्तेमाल किया और बाद में उन्हें छोड़ दिया. उत्तर प्रदेश में नौकरशाही बेलगाम हो गई है और न तो बीजेपी कार्यकर्ताओं की सुनी जा रही है, न ही मंत्री विधायकों की.

उपचुनाव की तैयारी में सपा-कांग्रेस गठबंधन

Advertisment

अजय राय ने आगामी उपचुनाव को लेकर भी बड़े दावे किए. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता बीजेपी को पूरी तरह छोड़ चुके हैं और सपा के साथ सीटों का गठबंधन जल्द ही फाइनल होगा. राय ने विश्वास जताते हुए कहा, ''हम इंडिया गठबंधन वाले उपचुनाव से लेकर विधानसभा और सभी चुनाव जनता के आशीर्वाद से जीतेंगे.''

नीट परीक्षा में धांधली का आरोप

आपको बता दें कि अजय राय ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर भी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा, ''पेपर लीक की घटनाओं के तार गुजरात से जुड़े हुए हैं.'' राय ने यह आरोप भी लगाया कि बीजेपी गुजरात के नकल माफियाओं को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता जताई.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • CM योगी को लेकर ये क्या कह गए अजय राय? 
  • गुजरात का भी किया है जिक्र
  • बयान से BJP में हलचल तेज

Source : News Nation Bureau

BJP congress hindi news Breaking news UP CM Yogi Adityanath gujarat NEET neet paper leak case NEET Paper Leak NEET Paper Leak 2024 ajay rai congress ajay rai NEET paper leak news NEET Paper Leak details NEET Paper Leak UPDATE Political New ajay rai on BJP
Advertisment
Advertisment