Advertisment

उत्‍तर प्रदेश के 11 जिलों के लिए अगले 3 घंटे भारी, घर से निकलते समय रहें सावधान

उत्‍तर प्रदेश के 11 जिलों के लिए अगले 3 घंटे भारी, घर से निकलते समय रहें सावधान

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

फाइल फोटो

मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, अयोध्या, बस्ती, अंबेडकरनगर, गोंडा, गोरखपुर, सोनभद्र जिलों और आस-पास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर अगले तीन घंटों के दौरान बारिश / गरज और बिजली गिरने की संभावना है.

Advertisment

देश के कई राज्य झेल रहे हैं बाढ़ की मार 

Advertisment

पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, केरल, उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही. जिसकी वजह से कई जगहों पर बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. कई घर उजड़ गए. बाढ़ ने कई लोगों की जान ले ली है. वहीं कई लोग लापता है. वहीं लोगों को आने वाले दिनों में बारिश से राहत मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है.

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में अगले 48 घंटे बारिश होने की आशंका है. उत्तराखंड को लेकर मौसम विभाग(IMD) ने चेतावनी जारी की है. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, पौड़ी और उत्तराखंड के नैनीताल जिलों के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

मिली जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी जिले में हिमाचल सीमा पर बहने वाली टोंस नदी में बाढ़ आने से मोरी कस्बे के 20 मकान और 18 लोग बह गए. वहीं, लापता लोगों की खोज में एनडीआरएफ को लगाया गया है. वहीं, उत्तरकाशी-देहरादून हाईवे भूस्खलन की वजह से बंद है.

इसे भी पढ़ें:धारा 370 पर कांग्रेस को बड़ा झटका, देशहित पहले कह अब हुड्डा ने पकड़ा अलग रास्ता

Advertisment

बता दें कि टोन्स नदी यमुना की सहायक नदी है. ऐसे में अगल 24 घंटों के भीतर हरियाणा और दिल्ली में यमुना का जल स्तर बढ़ने की आशंका है.

Rain flood-situation heavy rain Weather of UP
Advertisment
Advertisment