Advertisment

Noida कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड, विदेश भेजने के नाम पर चल रहा था काला धंधा, महिलाओं समेत 9 गिरफ्तार

Noida Crime News: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक कॉल सेंटर पर अचानक पुलिस पहुंच जाती है. इस दौरान पुलिस 6 महिलाओं समेत 9 लोगों को गिरफ्तार करती है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Noida Crime News

दिल्ली एनसीआर के शहर नोएडा में एक कॉल सेंटर पर अचानक पुलिस छापेमार कार्रवाई करने पहुंच जाती है. इस दौरान सूचना लगते ही ऑफिस में अचानक अफरा-तफरी मच जाती है. पूरा मामला नोएडा सेक्टर 63 का बताया जा रहा है. पुलिस ने इस केस में शामिल 6 महिलाओं समेत 9 लोगों को हिरामत में लिया है. बताया जा रहा है कि यहां आरोपी विदेश में नौकरी दिलाने और वर्क वीजा में मदद करने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी कर रहे थे.

Advertisment

विदेश भेजने का देते थे लालच

पुलिस उपायुक्त (जोन II) शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि आरोपियों ने पीड़ितों को दुबई, कनाडा और सार्बिया भेजने की पेशकश की थी. पुलिस ने सेक्टर 63 के ई-ब्लॉक में छापेमारी की, जिसमें मौके से छह महिलाओं सहित नौ लोगों को पकड़ा है. पुलिस ने आरोपियों से 24 लैपटॉप, तीन सीपीयू, एक एलईडी टीवी, एक कीबोर्ड और नकली दस्तावेज जब्त किए हैं, अवस्थी ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है और इनकी हिस्ट्री की जांच की जा रही है.

जुलाई में भी हुई थी कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले बीते जुलाई माह में भी ऐसे ही एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ था. इस कॉल सेंटर के जरिए ठग लोगों को लोन और इश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर चूना लगाते थे. अधिकारियों ने कहा था कि धोखाधड़ी के आरोप में 9 महिलाओं सहित ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: एक साल में 18 कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 188 लोग गिरफ्तार : नोएडा पुलिस

न्यूज एजेंसी के मुताबिक नोएडा पुलिस ने इस मामले में बताया था कि गिरोह के पास 10 हजार लोगों का डेटा था. सेक्टर 51 के एक मार्केट की चौथी मंजिल पर यह फर्जी कॉल सेंटर संचलित किया जा रहा था और यहीं से गिरोह ठगी का काम करता था. अपराध रोकने वाली टीम (सीआरटी) और सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने एक संयुक्त ऑपरेशन में इसका पर्दाफाश किया था.

Uttar Pradesh up latest news Noida
Advertisment
Advertisment