logo-image
लोकसभा चुनाव

25वीं मंजिल की छत तोड़कर ऊपर निकली लिफ्ट, पहले भी हादसों का शिकार हुई है नोएडा की ये सोसायटी

Noida Lift Accident: नोएडा की पारस टिएरा सोसायटी में एक बार फिर से हादसा हो गया. इस बार भी हादसे का कारण लिफ्ट बनी. हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन तीन लोग घायल हो गए.

Updated on: 13 May 2024, 11:04 AM

highlights

  • नोएडा की पारस टिएरा सोसायटी में हादसा
  • 25वीं मंजिल की छत तोड़कर निकली लिफ्ट
  • हादसे में तीन लोग घायल

नई दिल्ली:

Noida Lift Accident: नोएडा की सोसायटी में लिफ्ट फंसने की घटनाएं अब आम बात होती जा रही है. ऐसा ही एक हादसा यहां फिर से सामने आया. जब नोएडा के सेक्टर 137 स्थित पारस टिएरा सोसाइटी में एक लिफ्ट छत तोड़कर बाहर निकल गई. जानकारी के मुताबिक, पारस टिएरा सोसायटी के टावर-5 की चौथी मंजिल पर लिफ्ट खराब हो गई. जब लोग लिफ्ट से बाहर निकलने लगे तभी उसके ब्रेक फेल हो गए. फिर क्या था लिफ्ट नीचे आने की बजाय ऊपर की ओर जाने लगी. उसके बाद लिफ्ट सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: UP में चौथा चरण बीजेपी के लिए बेहद अहम, 2019 में सभी 13 सीटों पर था कब्जा

छत तोड़कर बाहर निकली लिफ्ट

जब लिफ्ट सबसे ऊपर की 25वीं मंजिल पर पहुंच गई तो छत को तोड़ दिया. लिफ्ट से छत टूटने की खबर सुनकर हर कोई दहशत में आ गया. सोसायटी के लोगों के मुताबिक, इस हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद सोसायटी में रहने वाले लोग दहशत में हैं. बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब पारस टिएरा सोसायटी में इस तरह का हादसा हुआ तो. इससे पहले भी ये सोसायटी हादसों क गवाह बनती रही है. पिछले साल अगस्त में भी इसी तरह का एक हादसा हुआ था. जब लिफ्ट की केबलर टूटने से 70 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी. लोग अभी इस घटना से उबर ही पाए थे कि सोसाइटी में एक और हादसा हो गया.

चौथी मंजिल पर खराब हुई लिफ्ट

सोसायटी में रहने वाले लोगों के मुताबिक, पारस टिएरा सोसायटी के टावर-5 की लिफ्ट चौथी मंजिल पर खराब हो गई थी. जब लिफ्ट में सवार लोग बाहर निकलने लगे तभी अचानक लिफ्ट के ब्रेक फेल हो गए. जिसके चलते लिफ्ट नीचे आने की बजाय तेजी से ऊपर जाने लगी. उसके बाद लिफ्ट सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई. इसके बाद लिफ्ट ने सबसे ऊपरी मंजिल की छत को तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: PM Modi Nomination: क्यों हर नामांकन से पहले पीएम मोदी लेते हैं काल भैरव का आशीर्वाद, क्या है इससे जुड़ा रहस्य

तीन लोग घायल

इस हादसे में किसी की जान तो नहीं गई लेकिन तीन लोग घायल हो गए. जबकि हादसे में लिफ्ट पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. घायलों में दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. हादसे में घायल लोगों को तुरंत पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. हादसे की खबर मिलते ही सोसायटी के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए. उसके बाद टावर की दोनों लिफ्टों को बंद कर दिया गया. 

मौके पर पहुंची पुलिस

हादसे की सूचना मिलने के बाद नोएडा पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस का कहना है कि तकनीकी खराबी के चलते लिफ्ट झटके से नीचे आकर ऊपर चली गई. लिफ्ट में सवार सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. हादसे में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: Share Market Crash: हफ्ते के पहले ही दिन शेयर मार्केट ने रुलाया, खुलते ही निवेशकों के 4.36 लाख करोड़ डूबे