Advertisment

Noida Police Raksha Bandhan Gift: नोएडा ट्रैफिक पुलिस का राखी गिफ्ट, महिलाओं का आज नहीं कटेगा चालान, मिलेगा हेलमेट

Noida Police Raksha Bandhan Gift: यूपी की नोएडा ट्रैफिक पुलिस महिलाओं को रक्षाबंधन का गिफ्ट दे रही है. आज के दिन महिलाओं को गिफ्ट में हेलमेट दिया जा रहा है. इसके साथ ही आज महिलाओं का चालान नहीं काटा जाएगा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
up police rakhi gift

Noida Police Raksha Bandhan Gift: आज रक्षाबंधन का दिन है या यूं कहे तो आज भाई-बहनों का दिन है. इस दिन सभी बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और बदले में  भाई बहन की रक्षा का वचन देता है. भाई-बहनों के इस प्यार का त्योहार कहीं फिका ना पड़े. इसके लिए नोएडा पुलिस ने बहनों का बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. दरअसल, नोएडा पुलिस आज के दिन महिलाओं का चालान नहीं काटेगी और साथ ही बहनों की रक्षा के लिए उसे हेलमेट गिफ्ट कर रही है. नोएडा पुलिस की इस मुहिम की काफी प्रशंसा हो रही है.

Advertisment

नोएडा ट्रैफिक पुलिस महिलाओं को दे रही है राखी का गिफ्ट

नोएडा ट्रैफिक पुलिस अलग-अलग जगहों पर हेलमेट बांटने का काम कर रही है. वहीं, आज के दिन महिलाओं का चालान नहीं काटने की भी बात कही गई है ताकि रक्षाबंधन के दिन यात्रा करने में किसी को कोई परेशानी ना हो. इसका मतलब यह नहीं है कि नोएडा ट्रैफिक पुलिस नियमों का पालन नहीं करने वालों को अनदेखा करेंगे. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बस छोटे-मोटे ट्रैफिक नियमों पर चालान नहीं काटी जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Husband Cut Wife Nose: भाई को राखी बांधना चाहती थी बहन, पति ने काट दी नाक

आज के दिन नहीं कटेगा महिलाओं का चालान

रक्षाबंधन के दिन महिलाओं का चालान नहीं काटे जाने का निर्देश गोतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दिया है. उनके आदेश पर नोएडा में महिलाओं का चालान आज के दिन नहीं काटा जा रहा है. नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने रक्षाबंधन के दिन को नो चालान डे घोषित किया है. वहीं, रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है. शॉपिंग मॉल, मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

यूपी की बसों में महिलाएं फ्री में कर सकती है यात्रा

वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही प्रदेश की महिलाओं को राखी का तोहफा दे चुके हैं. प्रदेश की महिलाएं आज के दिन उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसों में निशुल्क बस यात्रा कर सकती हैं. साथ ही प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अधिकारियों संग बैठक कर सीएम योगी ने जरूरी दिशा निर्देश भी दिए थे. बता दें कि आज सावन का आखिरी सोमवार भी है. जिस वजह से शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. इसे देखते हुए काशी विश्वनाथ में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Rakhi Gifts today uttar pradesh news UP News Uttar Pradesh news hindi Rakshabandhan Noida Police
Advertisment
Advertisment