Advertisment

लखनऊ के बाद अब नोएडा में 2 मजदूरों की मौत, परिवार में पसरा मातम

Noida News: लखनऊ के बाद अब दिल्ली से सटे नोएडा में दो मजदूरों की मौत का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद से मृतकों के परिजनों के घर पर कोहराम मचा हुआ है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Noida laborers died

उत्तर प्रदेश के नोएडा में दो अलग-अलग जगह दर्दनाक हादसों में दो मजदूरों की जान चली गई. यहां निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरकर दो मजदूरों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं परिजनों को जब इस दुर्घटना की जानकारी मिली तो चीख-पुकार मच गई. परिवार में मातम पसर गया.  मृतकों की पहचान निरंजन (40) और दिनेश (40) के रूप में हुई है. 

Advertisment

कहां-कहां हुआ था हादसा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना रविवार को सेक्टर-27 में हुई, जहां निरंजन तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत में काम करते समय गिर गया. आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. वहीं, दूसरा हादसा नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में रविवार को हुआ, यहां राजस्थान के झुंझुनू जिले का निवासी दिनेश (40) निर्माणाधीन इमारत में काम करते समय गिर गया.  पुलिस प्रवक्ता का बताया कि दिनेश को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामले में आगे तफ्तीश की जा रही है.

लखनऊ में तीन मंजिला मकान ढहने से 8 लोगों की मौत

बता दें कि इससे पहले राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में भी अचानक से तीन मंजिला मकान ढहने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. जानकारी के अनुसार, कांप्लेक्स में इंजन ऑयल कंपनियों, दवा दुकान समेत चार गोदाम थे. जब मकान ढहा उस समय वहां 30 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे. सभी घायलों को लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह घटना शनिवार की शाम को घटी. उस समय कांप्लेक्स में जितने भी गोदाम हैं, वहां मजदूर काम कर रहे थे. 

जब यह घटना घटी तब इस भवन में निर्माण का काम चल रहा था. इस बिल्डिंग का निर्माण करीब चार साल पहले किया गया था. जैसे ही बिल्डिंग भरभराकर गिरी राहत बचाव कार्य के लिए वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए. वहीं, घटना पर गृह सचिव संजीव गुप्ता ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत गिरी है. इस घटना के बाद ही घटनास्थल पर बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, जिला प्रशासन और नगर निगम समेत पुलिस बल पहुंच गए थे. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा गया था. 

Uttar Pradesh Noida
Advertisment