Advertisment

न्यूज़ नेशन-न्यूज़ स्टेट की खबर का बड़ा असर, अब एक जिला से दूसरे जिला जा सकते हैं मजदूर

खबर का बड़ा असर हुआ है. अब एक जनपद से दूसरे जनपद भी मजदूर जा सकेंगे. रजिस्ट्रेशन के लिए प्रशासन ने किया लिंक जारी.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
Corona

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

न्यूज़ नेशन-न्यूज़ स्टेट (News Nation) की खबर का बड़ा असर हुआ है. हमने दिखाई थी खबर कि किस तरह उत्तर प्रदेश के अंदर दूसरे जनपद में जाने के लिए कोई सुविधा का इंतजाम सरकार ने नहीं किया है. हमने बताया था कि यही मजदूर सड़क पर सबसे बड़ी संख्या में मौजूद हैं. खबर का बड़ा असर हुआ है. अब एक जनपद से दूसरे जनपद भी मजदूर जा सकेंगे. रजिस्ट्रेशन (Registration) के लिए प्रशासन ने किया लिंक जारी. गौतमबुद्ध नगर में वर्तमान में निवासरत उत्तर प्रदेश के अन्य जनपद के मूल निवासी प्रवासी श्रमिक (Migrant Labour) भाई/बहन, जो अपने मूल जनपद जाने को इक्छुक हैं, वह https://tinyurl.com/pravasi-shramik-UP लिंक पर अपनी जानकारी प्रशासन तक पहुंचा सकते हैं. प्रशासन ऐसे सभी प्रवासी श्रमिक भाइयों की मदद करने के लिए कटिबद्ध है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से हुई पांचवीं मौत, 65 साल के बुजुर्ग ने देर रात GIMS में तोड़ा दम

बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के वर्तमान अध्यक्ष हरिशंकर सिंह पद से हटाये गये

वहीं बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के वर्तमान अध्यक्ष हरिशंकर सिंह पद से हटाये गये. बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने पद से हटा दिया है. कर्तव्यों के निर्वहन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. उनकी जगह पर उपाध्यक्ष देवेन्द्र मिश्र नगरहा को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है. यूपी बार काउंसिल के सदस्यों ने तत्कालीन अध्यक्ष को हटाए जाने की मांग की थी. यूपी बार काउंसिल के सदस्यों के प्रत्यावेदन पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कार्रवाई की. यूपी बार काउंसिल के सदस्य अमरेंद्र नाथ ने जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान अध्यक्ष हरिशंकर सिंह को पद से हटा दिया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- UPPSC ने पीसीएस परीक्षा-2020 के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई, अब इतने दिनों तक भर सकते हैं फॉर्म

दो ट्रकों के बीच भीषण टक्कर में 24 मजदूरों की मौत

दो ट्रकों के बीच भीषण टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई. ये सभी मजदूर फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके (Road Accident) पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है. बताया जा रहा है कि सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. तभी एक ट्रक में दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी. जिससे 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. 35 से अधिक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद हैं.

Advertisment

labour news-nation यात्रा News News State
Advertisment
Advertisment