Advertisment

चलती कार में मौत का तांडव, पड़ोसी ने रची पति-पत्नी और बच्चे की हत्या की साजिश

उत्तर प्रदेश के कानपूर में एक पड़ोसी पर भरोसा करना शख्स को भारी पड़ गया. पड़ोसी ने चलती कार में पूरे परिवार की हत्या की साजिश रच डाली और गला घोंटकर विवाहिता की जान ले ली.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
up crime

चलती कार में मौत का तांडव

Advertisment

उत्तर प्रदेश के कानपूर से दिह दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक पड़ोसी ने पूरे परिवार को कानपुर से चित्रकूट दर्शन कराने के बहाने ले गया और चलती कार में मौत की साजिश रच डाली. दरअसल, कानपुर के गुजैनी क्षेत्र में सूरज यादव अपने पूरे परिवार के साथ रहते थे. इस दौरान उनकी दोस्ती त्रिभुवन नाम के शख्स से हुई. एक दिन सूरज ने पूरे परिवार के साथ चित्रकूट जाने की योजना बनाई. उनके साथ त्रिभुवन भी चित्रकूट जाने के लिए तैयार हो गया.

Advertisment

कार में रची गई पूरे परिवार की हत्या की साजिश

21 सितंबर को सूरज अपने पूरे परिवार के साथ चित्रकूट के लिए निकल गए. सूरज ने यह कार किराए पर संजीव से ली थी. संजीव खुद ही उस गाड़ी को चला रहा था. जब कार थोड़ी दूर चली तो सूरज के पड़ोसी त्रिभुवन ने कानपुर देहात के थाना रामपुर निवासी बीर सिंह को भी गाड़ी में बैठा लिया. आगे चलकर त्रिभुवन ने अपने फूफे को भी कार में बैठा लिया. 

पड़ोसी के साथ मिलकर बनाया था घूमने का प्लान

Advertisment

मिली जानकारी के अनुसार, जब गाड़ी हमीरपुर पहुंची तो सूरज को शक हुआ कि ये लोग चित्रकूट की तरफ नहीं जा रहे हैं. थोड़ी देर में जब सूरज ने एतराज जताया तो त्रिभुवन और उनके साथी पूरे परिवार को जान से मारने की कोशिश करने लगे. घटना के दौरान सूरज चलती कार से कूद गया.

यह भी पढ़ें- Saharanpur Firing: दो गुटों के बीच अंधाधुन फायरिंग, घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल

घटना में पत्नी की मौत

Advertisment

हालांकि उसकी पत्नी और बच्चे कार में ही रह गए. पहले तो सूरज ने पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी और खुद ही अपनी पत्नी और बच्चों को ढूंढता रहा, लेकिन जब कुछ भी पता नहीं चला तो सूरज ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पुलिस मामले की गंभीरता को समझते हुए जांच में जुट गई. अपहरण का मामला दर्ज कर पुलिस ने सोमवार को कार चालक को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने कार चालक को किया गिरफ्तार

वहीं, सूरज की पत्नी का शव गोहांड के पास झाड़ियों में पड़ी मिली. इस घटना में सूरज के दोनों बच्चे भी सही सलामत मिल गए. पुलिस ने चालक और अपहरण में प्रयोग की गई गाड़ी को जब्त कर लिया है. सोमवार की शाम सूरज की पत्नी का पोस्टमार्टम कराया गया. महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई और उसके बाद चेहरा कुचल दिया गया.

UP News neighbor conspired to murder husband wife and child UP crime Crime news
Advertisment
Advertisment