Advertisment

पाकिस्तान का भारत में होगा विलय या तो मिट जाएगा इतिहास, CM योगी की भविष्यवाणी

CM Yogi: राजधानी लखनऊ में 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी और कहा कि या तो पाकिस्तान का भारत में विलय होगा या तो इसका इतिहास खत्म हो जाएगा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
सीएम योगी

CM Yogi: बुधवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पड़ोसी राज्य पाकिस्तान को लेकर बड़ी बात कह दी. सीएम योगी ने कहा कि या तो भारत में पाकिस्तान का विलय होगा या तो पाकिस्तान का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा. इसके साथ ही सीएम ने बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रहे बर्बरता पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि 1947 में बांग्लादेश में 22 प्रतिशत हिंदू थे, जो आज महज 7 प्रतिशत रह गए हैं.

Advertisment

पाकिस्तान का होगा भारत में विलय- सीएम योगी

आज बांग्लादेश में 1.5 करोड़ हिंदुओं के साथ जो हो रहा है, वह पूरी दुनिया देख रही है, लेकिन सबने मुंह बंद कर रखा है. खुद को सेक्युलरिस्ट बोलने वाले नेताओं के भी मुंह बंद है. बांग्लादेश के हिंदुओं की मदद के लिए कोई सामने नहीं आ रहा है. इन्हें लग रहा है कि अगर वह मदद के लिए सामने आए तो उनका वोट बैंक खिसक जाएगा. इन्हें सिर्फ अपने वोट की चिंता है, लोगों के अंदर से मानवीय संवेदना मर चुकी है.

'1.5 करोड़ हिंदू अपनी अस्मिता बचाने के लिए चिल्ला रहे'

डेढ़ करोड़ हिंदू अपनी अस्मिता को बचाने के लिए चिल्ला रहे हैं. जो 1947 में हुआ था, वहीं आज बांग्लादेश में हो रहा है. जो लोग आज चुप हैं, उन्होंने देश की आजादी के बाद भी ऐसी ही राजनीति को प्रोत्साहित किया. ये लोग हमेशा से देश बांटो और शासन करो की राजनीति पर ही काम किया है.

यह भी पढ़ें- Partition Horrors Remembrance Day: संघर्षों और बलिदान को याद करने का दिवस... पाकिस्तान की आजादी​ दिवस पर बोले पीएम मोदी

सत्ता की लालच में हुआ था देश का बंटवारा

आगे बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि 1947 में भी भारत का बंटवारा ऐसे लोगों की वजह से ही हुआ क्योंकि इनकी इच्छाशक्ति मजबूत नहीं थी. कांग्रेस के लोगों ने सत्ता की लालच में देश का बंटवारा करा दिया और भारत को बर्बाद कर दिया. जब 1947 में कांग्रेस और पंडित जवाहरलाल नेहरू तिरंगा लहराकर जश्न मना रहे थे, उस समय ना जानें कितने अनगिनत लोग देश छोड़ने को विवश थे. 

'भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रही है'

वहीं, पाकिस्तान पर हमला करते हुए सीएम योगी ने कहा कि महर्षि अरविंद ने 1947 में ही यह घोषणा कर दी थी कि आध्यात्मिक जगत में पाकिस्तान का कोई वास्तविकता नहीं है और जब आध्यात्मिक जगत में ही इसका कोई वास्तविक रूप नहीं है तो देश का इतिहास तो समाप्त होगा ही. वहीं, 2047 तक भारत एक विकसित, सशक्त, शक्तिशाली देश होगा. 10 साल पहले भारत दुनिया की 10वीं, 5 साल पहले 5वीं और आने वाले 3 सालों में यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी.

India Pakistan News Bangladesh Hindu Attack india pakistan news in hindi CM Yogi bangladesh news
Advertisment