Advertisment

Parliament Session 2024: संसद में शपथ लेने पहुंचे अरुण गोविल, कहा- 'जय श्री राम...'

18वीं लोकसभा के शपथ ग्रहण समारोह में सांसदों की विविध भाषाओं में शपथ लेने और नारों की गूंज ने भारतीय लोकतंत्र की जीवंतता को उजागर किया है. अरुण गोविल का संस्कृत में शपथ लेना और 'जय श्री राम' का नारा लगाना BJP की सांस्कृतिक पहचान को दर्शाता है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
ARUN GL

यूपी राजनीति( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Parliament Session 2024: 18वीं लोकसभा के लिए नव निर्वाचित सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह जारी है, जिसमें विभिन्न दलों के नेता अपनी-अपनी भाषा में शपथ ले रहे हैं. मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद अरुण गोविल ने संस्कृत में शपथ लेकर एक विशेष छाप छोड़ी. उनके संस्कृत में शपथ लेने के बाद सदन में 'जय श्री राम' के नारे गूंज उठे. इसके तुरंत बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद अवधेश प्रसाद के समर्थकों ने 'जय अवधेश' के नारे लगाए, जिससे सदन का माहौल और अधिक जीवंत हो गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने फिर कसा PM Modi पर तंज, बयान सुनकर BJP हो सकती है परेशान

अरुण गोविल का संस्कृत में शपथ ग्रहण

अरुण गोविल जो रामायण धारावाहिक में भगवान राम का किरदार निभाने के लिए प्रसिद्ध हैं उन्होंने संस्कृत में शपथ ली. संस्कृत में शपथ लेने के बाद उन्होंने 'जय श्री राम' का नारा लगाया। इससे सदन में एक धार्मिक और सांस्कृतिक भावना का संचार हुआ. उनके इस कदम ने न केवल उनकी संस्कृत के प्रति सम्मान को दर्शाया, बल्कि भारतीय सांस्कृतिक धरोहर की महत्ता को भी उजागर किया.

Advertisment

अवधेश प्रसाद के समर्थकों का उत्साह

वहीं अरुण गोविल के 'जय श्री राम' के नारे के बाद, समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद के समर्थकों ने 'जय अवधेश' के नारे लगाए. अवधेश प्रसाद ने फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के कैंडिडेट लल्लू सिंह को मात दी थी. उनकी जीत ने सपा के समर्थकों में उत्साह भर दिया है. सदन में यह उत्साह स्पष्ट रूप से दिखाई दिया, जब अवधेश प्रसाद के समर्थकों ने जोरदार नारे लगाए.

अवधेश प्रसाद की सदन में उपस्थिति

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि अवधेश प्रसाद की उपस्थिति सदन में विपक्ष की एक मजबूत आवाज के रूप में उभर रही है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ वे विपक्ष की लाइन में सबसे आगे बैठ रहे हैं. सदन की कार्यवाही में उनकी सक्रिय भागीदारी से सपा के समर्थकों और कार्यकर्ताओं में नया जोश आया है. अवधेश प्रसाद की इस सक्रियता से यह स्पष्ट है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाने के लिए तैयार हैं.

लोकसभा का विविधता भरा स्वरूप

आपको बता दें कि इस बार की लोकसभा में भाषाई और सांस्कृतिक विविधता का अद्भुत दृश्य देखने को मिल रहा है. सांसदों ने हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, डोगरी, बंगाली, असमिया और ओडिया समेत विभिन्न भारतीय भाषाओं में शपथ ली. यह विविधता न केवल भारतीय लोकतंत्र की विशेषता को दर्शाती है, बल्कि विभिन्न भाषाओं और संस्कृतियों के प्रति सम्मान को भी दर्शाती है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • संसद में शपथ लेने पहुंचे अरुण गोविल
  • कहा- 'जय श्री राम तो जवाब में लगे नारे- जय अवधेश'
  • लोकसभा का विविधता भरा स्वरूप

Source : News Nation Bureau

BJP hindi news Lok Sabha Election 2024 UP News Samajwadi Party Lok Sabha Arun Govil Big Breaking News parliament-session arun govil latest news Arun Govil ram National News In Hindi up politics Arun Govil Ram Temple Parliament Session 2024
Advertisment
Advertisment