Advertisment

ट्रेन पलटने की साजिश रचने वाले आरोपी ने किया बड़ा खुलासा, उत्तर प्रदेश पुलिस ने पकड़ा

ललितपुर में ट्रेन को बेपटरी करने की कोशिश के आरोप में एक युवक गिरफ्तार हुआ है. उसने पुलिस को पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा किया. पढ़ें पूरी खबर

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Police File

File

Advertisment

उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक पर आरोप है वह ट्रेन को बेपटरी करने की फिराक में था. बेपटरी करने के लिए वह लोहे के सरिया का इस्तेमाल करता थ. पुलिस ने खुद इस कार्रवाई की जानकारी दी है. घटना उत्तर प्रदेश के ललिकपुर जिले की है.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में तेज हवाओं ने उमस से दी राहत, नार्थ ईस्ट के राज्यों में बारिश का दौर जारी, जानें क्या है मौसम का हाल

यह है पूरा मामला

ललितपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोहम्मद मुस्ताक ने घटना की पूरी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि देलवारा रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने शुक्रवार को जखौरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में स्टेशन अधीक्षक ने शिकायत दर्ज कराई कि गुरुवार रात अज्ञात व्यक्ति ने रेलवे लाइन पर लोहे का सरिया रखकर ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश रची है. स्टेशन अधीक्षक के शिकायत के बाद पुलिस अलर्ट हो गई. पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि घटनास्थल के नजदीक रेलवे का एक भंडार गृह है, जिसमें रेलवे लोहे के सरिया आदि का सामान रखता था. जांच में पता चला कि एक युवक यहां से सरिये की चोरी करता है और उसे बाद में बाहर बेच देता है.

यह खबर भी पढ़ें- फिर इजरायल ने बड़े हमले को दिया अंजाम, लेबनान के बाद इस देश को पहुंचाया नुकसान, जुबानी जंग जारी

अंत में कहानी ही पलट गई

एसपी ने आगे बताया कि युवक की पहचान सत्यम यादव के रूप में हुई. जखौरा पुलिस ने छापा मारकर शनिवार को सत्यम को घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मे उसके घर से चोरी का सामान भी बरामद किया. पूछताछ के दौरान, सत्यम ने पुलिस को बताया कि वह गुरुवार रात सरिया चोरी करके रेलवे पटरी से जा रहा था. तभी अचानक पाताल एक्सप्रेस आ गई. वह घबरा गया और हड़बड़ाहट में सरिया वहीं फेककर भाग गया. 

यह खबर भी पढ़ें- Israel: फ्रांस के बयान से भावुक हो गए PM बेंजामिन नेतन्याहू, कह दी इतनी बड़ी बात

ऐसे टला बड़ा हादसा

बता दें, ट्रेन नंबर 12624 पाताल एक्सप्रेस के इंजन में सरिया फंसने से चिंगारी निकलने लगी थीं. गेटमैन ने लोको पायलट को इसकी सूचना दी. जिस वजह से बड़ा ट्रेन हादसा टल गया.

यह खबर भी पढ़ें- Haryana - JK Chunav: बीजेपी या कांग्रेस में से किसके सिर सजेगा जीत का ताज? पढ़ें- Poll of Polls

Uttar Pradesh train Derailment
Advertisment
Advertisment