Advertisment

PM Modi In Varanasi: 3 दशकों से लटका हुआ था महिला आरक्षण बिल, लेकिन आज... जानें पीएम मोदी ने और क्या कहा? 

PM Modi In Varanasi : पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे और कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा कि इस कानून के पास होने के बाद मैं सबसे पहले काशी में आपका आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
modi in kashi

PM Modi In Varanasi( Photo Credit : ANI)

PM Modi In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर हैं. उन्होंने शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया है. पीएम मोदी ने वाराणसी में 'नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम' को संबोधित करते हुए कहा कि संसद में नारी शक्ति वंदन जैसा ऐतिहासिक कानून पास होने के बाद मैं सबसे पहले काशी में आप सबका आशीर्वाद लेने आया हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि इतनी बड़ी संख्या में आप हमें आशीर्वाद दे रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढे़ं : Chandrayaan-3 Mission : ISRO ने विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर से किया संपर्क, जानें क्या आया अपडेट

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ ही समय में दुर्गा पूजा का उत्सव शुरू होने वाला है. इस बार नारी शक्ति वंदन अधिनियिम ने दुर्गा पूजा के उत्साह को और भी कई गुना बढ़ा दिया है. इस कानून से देश के महिला विकास के लिए रास्ते खुलेंगे, लोक सभा और विधान विधान में महिलाओं की उपलब्धि बढ़ेगी. मैं इसके लिए देश भर की मताओं-बहनों को काशी की पवित्र धरती से बधाई देता हूं.

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि तीन दशकों से ये कानून लटका हुआ था, लेकिन आज ये आपकी ही ताकत है कि संसद के दोनों सदनों में ऐसी-ऐसी पार्टियों को इसका समर्थन करना पड़ा, जो पहले इसका भरपूर विरोध करते थे.

यह भी पढ़ें : PM Modi In Varanasi : G20 की सफलता में क्या है काशी का योगदान? प्रधानमंत्री मोदी ने बताया

Advertisment

इसके बाद पीएम मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के मॉडल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटरों से बातचीत भी की. साथ ही उन्होंने अटल आवासीय विद्यालय के तहत बनने वाले स्कूल के मॉडल का भी दौरा किया. इसके बाद पीएम और सीएम ने स्कूली छात्रों से बातचीत की.

Source : News Nation Bureau

Womens Reservation Bill pm-modi-in-varanasi PM Modi In Kashi Prime Minister Narendra Modi PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment