Advertisment

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे में पहुंच रहें है वाराणसी, देंगे 12 हजार से अधिक की सौगात

1800 करोड़ की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और करीब 10,000 करोड़ की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण होगा

author-image
Mohit Saxena
New Update
pm modi

pm modi ( Photo Credit : social media)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर कल यानि 7 जुलाई को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. पीएम मोदी यहां वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही लगभग 12 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास   करने वाले हैं. प्रधानमंत्री बरेका में पार्टी पदाधिकारियों के साथ टिफिन बैठक कर मिशन 2024 के जीत का मंत्र देंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी के अपने इस दौरे के दौरान कुल 12,148 करोड़ की लागत वाली 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इनमें लगभग 1800 करोड़ की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और करीब 10,000 करोड़ की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण होगा. पीएम की ये जनसभा मिशन 2024 के लिए बेहद अहम मानी जा रही है.

Advertisment

पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे के दौरान सबसे पहले वाराणसी के वाजिदपुर पहुंचेंगे. जहां से प्रधानमंत्री 12 हजार करोड़ से ज्यादा के योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. साथ ही माना जा जा रहा है कि मिशन लोकसभा 2024 के जीत का मंत्र यहीं से पीएम मोदी देंगे. 

पीएम मोदी वाराणसी को कुल 12,148 करोड़ के 29 परियोजनाओं का तोहफा देने वाले हैं. इसमें 1800 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा. वहींं करीब 10 हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण होगा. इन योजनाओं में मणिकर्णिका घाट का कायाकल्प, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, तीन रेलवे ओवरब्रिज, बीएचयू में बना 10 मंजिला अंतर्राष्ट्रीय छात्रावास सहित 96 सड़कों की मरम्मत और उनके निर्माण कार्य जनता को समर्पित होगा. इसके अलावा पीएम वाटर टैक्सी को भी हरी झंडी दिखा सकते हैं.

भाजपा कार्यकर्ता करेंगे स्वागत 

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल के अनुसार, वाराणसी में पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर खास 51 टीम तैयार की गई हैं. इन टीमों को कई जगहों की जिम्मेदारी दी जाएगी. इसके साथ पीएम मोदी जब बनारस आएंगे तो कई जगहों पर भाजपा कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. 

शाम करीब 5 बजे आएंगे काशी

पीएम मोदी 7 जुलाई को गोरखपुर और कुशीनगर में सभा को शाम करीब पांच बजे संबोधित करेंगे. वे वाराणसी एयरपोर्ट भी आएंगे. उसके बाद वो सीधे हेलीकॉप्टर से वाजिदपुर सभा स्थल पहुचेंगे. 

Source : News Nation Bureau

newsnation pm-modi-varanasi-visit varanasi-news PM Narendra Modi Varanasi visit pm modi news PM Modi 2 Day Visit in Varanasi newsnationtv
Advertisment
Advertisment