Advertisment

PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी आज इन परियोजनाओं का देंगे तोहफा, स्वर्वेद मंदिर का करेंगे लोकार्पण

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आज काशी से राज्य को 37 विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे. इन परियोजनाओं की कुल लागत 19,150 करोड़ रुपये है. इसकी के साथ पीएममोदी बरकी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे

Advertisment
author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय वाराणसी दौरे का आज दूसरा और आखिरी दिन है. आज (सोमवार) पीएम मोदी काशी से राज्य और राष्ट्र को कई विकास परियोजनाओं का तोहफा देने जा रहे हैं. जिसमें वाराणसी को नई दिल्ली से जोड़ने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन समेत 19 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाएं शामिल हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जहां से वह आगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. इससे पहले रविवार शाम काशी पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित किया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में भर्ती, जहर दिए जाने का दावा

इस दौरान उन्होंने कहा सरकार राजनीति और सामाजिक कार्यों से जुड़े देश के सभी लोग इस विकास भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाने के लिए अपना समय दे रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि एक सांसद के रूप में मेरी भी जिम्मेदारी थी कि मैं कार्यक्रम में समय दूं.

राज्य को देंगे 37 विकास परियोजनाओं का तोहफा

Advertisment

अपने दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी काशी से राज्य को 37 विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे. इन परियोजनाओं की कुल लागत 19,150 करोड़ रुपये है. इसकी के साथ प्रधानमंत्री मोदी बरकी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और यहां से 2024 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाके सेवापुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भी शामिल होंगे. साथ ही काशी सांसद खेल प्रतियोगिता 2023 के प्रतिभागियों के कुछ लाइव खेल कार्यक्रमों को भी देखेंगे. इस दौरान वह विजेताओं के साथ बातचीत भी करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे.

ये भी पढ़ें: इंफ्लुएंसर प्रिया सिंह पर हमला करने वाला अश्वजीत गिरफ्तार, लैंड रोवर कार भी बरामद

ये है पीएम मोदी का कार्यक्रम

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी वाराणसी यात्रा के दूसरे दिन यानी आज सुबह करीब पौने ग्यारह बजे स्वर्वेद महामंदिर जाएंगे. जहां वह यज्ञ के समापन में शामिल होंगे और उसके बाद करीब 11:30 बजे एक सार्वजनिक समारोह में स्वर्वेद मंदिर का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद करीब एक बजे वह सेवापुरी के बरकी गांव में 'प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा' में भाग लेंगे. साथ ही यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इससे पहले वह यहां से 19,150 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें: 13 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर लोकसभा स्‍पीकर को लिखा पत्र, अधीर रंजन चौधरी ने किया ये आग्रह

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉजिस्टिक्स क्षेत्र को मजबूत करने के के लिए सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (DFC) के नए दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से न्यू भाऊपुर जंक्शन तक 402 किमी लंबे खंड को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. बता दें कि दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से न्यू भाऊपुर जंक्शन खंड का उद्घाटन ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. इसका निर्माण 10,903 करोड़ रुपये में किया गया है. यह खंड दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित है जो उत्तर प्रदेश के चंदौली, मिर्ज़ापुर, प्रयागराज, कौशांबी, फ़तेहपुर, कानपुर नगर और कानपुर देहात जैसे जिलों से होकर गुजरता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Nagpur Blast Update: मां.. बेटी.. यूं एक ब्लास्ट ने बर्बाद किए नौ परिवार! पढ़ें खौफ की पूरी कहानी

वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी को नई दिल्ली से जोड़ने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन का भी तोहफा देंगे. वह वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. उत्तर रेलवे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि वाराणसी और नई दिल्ली के बीच दूसरी वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी सोमवार दोपहर 2:15 बजे हरी झंडी दिखाएंगे. ये ट्रेन भगवा रंग की है. इस ट्रेन में कई विशेषताएं हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन
  • राष्ट्र और राज्य को मिलेगा 37 परियोजनाओं का तोहफा
  • बरकी में जनसभा को भी संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Source : News Nation Bureau

PM modi Narendra Modi Prime Minister Narendra Modi News varanasi-news pm-modi-in-varanasi pm-modi-varanasi-visit Vande Bharat train
Advertisment
Advertisment