Advertisment

मुंबई के व्यापारी ने एक्टर सांसद रवि किशन के 3.25 करोड़ हड़पे, मुकदमा दर्ज

गोरखपुर सदर से सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन ने गोरखपुर के कैंट थाने में एक दिन पहले एक मुकदमा दर्ज कराया है जिसमें मुम्बई के एक व्यापारी पर 3 करोड़ 25 लाख रुपये 10 साल पहले दिए जाने के बाद आज तक नहीं लौटाने का मामला दर्ज कराया गया है. इन रुपयों के

author-image
Shravan Shukla
New Update
Politician-actor Ravi Kishan

Politician-actor Ravi Kishan( Photo Credit : File)

गोरखपुर सदर से सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन ने गोरखपुर के कैंट थाने में एक दिन पहले एक मुकदमा दर्ज कराया है जिसमें मुम्बई के एक व्यापारी पर 3 करोड़ 25 लाख रुपये 10 साल पहले दिए जाने के बाद आज तक नहीं लौटाने का मामला दर्ज कराया गया है. इन रुपयों के बदले में व्यापारी ने सांसद रवि किशन को चेक दिया था, जिसे छह माह पहले उन्होंने बैंक रोड स्थित एसबीआइ की शाखा में जमा किया तो वह बाउंस हो गया. लगातार रुपयों की मांग करने के बाद भी रुपये न मिलने पर सांसद ने गोरखपुर के पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी दी.

Advertisment

सारे चेक हो गए बाउंस

सांसद के प्रार्थना पत्र पर ईस्ट मुंबई में रहने वाले व्यापारी के खिलाफ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर कैंट थाना पुलिस जांच कर रही है. रवि किशन शुक्ल ने पुलिस अधिकारियों को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि साल 2012 में ईस्ट मुंबई के कमला पाली बिल्डर में रहने वाले व्यापारी जैन जितेंद्र रमेश (Jain Jitendra Ramesh) को 3.25 करोड़ रुपये दिए. बाद में जैन जितेंद्र ने रुपये वापस करने के लिए 34-34 लाख के 12 चेक दिए. यह चेक मुंबई के विले पार्ले, पीएम रोड स्थित टीजेएचडी सहकारी बैंक लिमिटेड के थे. सात दिसंबर 2021 को 34 लाख रुपये का चेक उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड स्थित शाखा में जमा किया. 16 फरवरी 2022 को बैंक के अधिकारियों ने पत्र लिखकर बताया कि जिस खाते का चेक दिया गया है उसमें रुपये नहीं है. 

ये भी पढ़ें: India-US की ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस: भारत-अमेरिका की दोस्ती दुनिया में सबसे ज्यादा मजबूत

कई बार तगादा करने पर भी नहीं लौटाए रुपये

चेक बाउंस होने पर उन्होंने बात की तो जैन जितेंद्र रमेश ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. चेक बाउंस होने के बाद फरवरी से अब तक रुपये लौटाने के लिए उन्होंने कई बार तगादा किया लेकिन जैन जितेंद्र रमेश रुपये न देकर उनका मानसिक और आर्थिक उत्पीड़न कर रहा है. एसएसपी के निर्देश पर कैंट थाने में व्यापारी के खिलाफ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है.

HIGHLIGHTS

  • रवि किशन के साथ करोड़ों की ठगी
  • व्यापारी ने बहुत मांगने के बाद भी नहीं लौटाए रुपये
  • जैन जितेंद्र रमेश नाम के व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
ravi kishan रवि किशन
Advertisment
Advertisment