Advertisment

Prayagraj: 2018 में ही लिखी गई थी उमेश पाल हत्या की पटकथा, अतीक अहमद ने बनाया था ये प्लान

Prayagraj : उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है कि साल 2018 में ही उमेश पाल की हत्या की पटकथा लिखी गई थी.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Umesh Pal Atiq Ahmed

उमेश पाल और अतीक अहमद( Photo Credit : File Photo)

Prayagraj : उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है कि साल 2018 में ही उमेश पाल की हत्या की पटकथा लिखी गई थी. पूर्वांचल के बाहुबली माफिया डॉन अतीक अहमद ने देवरिया जेल से ये प्लान तैयार किया था. अतीक ने कहा था कि  जिस दिन उमेश पाल को मरवाऊंगा, 15 दिनों तक नेशनल पर खबर चलेगी. 

Advertisment

पूर्वांचल के बाहुबली माफिया डॉन अतीक अहमद ने 2018 में ही उमेश पाल की हत्या की साजिश रची थी. उन्होंने देवरिया जेल से उमेश को हत्या की धमकी दी थी. साथ ही अतीक ने कहा था कि उमेश पाल की हत्या के बाद करीब 15 दिनों तक नेशनल टीवी चैनलों पर खबरें चलेंगी. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्थित धुमनगंज थाने में दर्ज एफआईआर में यह खुलासा हुआ है. (Umesh Pal Murder Case)

उमेश पाल की हत्या करने से पहले माफिया अतीक अहमद ने बमरौली के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर मो. जैद को देवरिया जेल में ले जाकर जमकर पीटने के बाद जान से मारने की धमकी दी थी. उसने मो. जैद से कहा था कि तू उमेश पाल की मुखबिरी करेगा नहीं तो तू भी मारा जाएगा. इसके बाद मो,. जैद ने 8 जनवरी 2019 को अतीक समेत 15 लोगों के खिलाफ अपहरण, देवरिया जेल में पीटने और उमेश पाल की हत्या की साजिश और धमकी की एफआईआर दर्ज कराई थी. (Umesh Pal Murder Case) 

आपको बता दें कि 22 नवंबर 2018 को जैद का प्रयागराज से अपहरण करके उसे देवरिया जेल ले जाया गया था. जैद के अनुसार, अतीक के गुर्गे इमरान, सद्दाम, अतीक का बेटा अली अहमद, मो. अहमद, हमदान व फैजल, तालिब, उसैद, खालिद जफर, अरशद, मो. राशिद, विजय राय, साबिर ने प्रयागराज से उसका अपहरण किया था. अतीक ने विश्रापूरी की जमीन के लिए मो. जैद का अपहरण करवाया था. (Umesh Pal Murder Case) 

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi PC: राहुल गांधी बोले- मुझे सदन में अपनी बात रखने का हक है, उम्मीद है कल...

अतीक अहमद ने जेल में जैद से कहा था कि उस जमीन को भूल जाओ और जिसको कहूं उसके नाम बैनामा कर दें. साथ ही अतीक ने जैद के साथ उमेश पाल को भी जान से मारने की साजिश रची थी और मारने की धमकी दी थी. जैद और उमेश पाल एक साथ मिलकर प्रॉपर्टी का काम करते थे. (Umesh Pal Murder Case) 

HIGHLIGHTS

  • अतीक़ ने कहा था कि उमेश पाल जो जिस दिन मरवाऊंगा, 15 दिन नेशनल पर खबर चलेगी,
  • 8 जनवरी 2019 को प्रयागराज के धुमनगंज थाने में दर्ज एफआईआर से हुआ खुलासा
  • अतीक अहमद ने मो. जैद को भी जेल में जमकर पीटने के बाद जान से मारने की धमकी दी थी
Umesh Pal Murder Case Prayagraj Case Atiq Ahmed brother Ashraf Atiq Ahmad Prayagraj STF STF umesh pal case
Advertisment
Advertisment