Advertisment

मदरसे में अचानक पड़ी रेड, नजारा देख पुलिस के उड़े होश, मौलवी समेत 4 गिरफ्तार

Prayagraj Crime: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक से एक मदरसे में पुलिस दल-बल के साथ रेड करने पहुंची. जैसे ही टीम अंदर पहुंची तो उनके होश उड़ गए. यहां मौलवी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Prayagraj Crime

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक मदरसे में अचानक पुलिस की रेड पड़ती है. यहां टीम दल-बल के साथ जैसे ही अंदर पहुंचती है तो उनके होश उड़ जाते हैं. इस छापेमार कार्रवाई में मौलवी समेत चार आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. दरअसल, पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. हैरानी की बात तो यह है कि यह गोरखधंधा एक मदरसे में चल रहा था. 

Advertisment

पुलिस के अनुसार आरोपियों के पास से एक लाख 30 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये हैं. इसके अलावा अर्धनिर्मित करेंसी और प्रिंटर जैसे सामान भी जब्त किये हैं. आरोपियों की पहचान मास्टर माइंड जाहिर खान उर्फ अब्दुल जाहिर समेत मदरसे का कार्यवाहक प्रिंसिपल मौलवी मोहम्मद तफसीरुल आरीफीन, मोहम्मद साहिद और मोहम्मद अफजन के रूप में हुई है. 

किराये से दे रखा था कमरा

मिली जानकारी के अनुसार ये गैंग 15 हजार लेकर 45 हजार की फेक करेंसी देता था. यह कारोबार शहर के अतरसुइया इलाके में स्थित मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिद ए आजम में फल-फूल रहा था. इसी मदरसे का मौलवी मो. तफसीरुल ने अपने साथियों को एक कमरा रहने के लिए दिया था. उसी कमरे में नकली नोटों की छपाई की जा रही थी.

आरोपियों की सबसे खास बात यह थी कि सिर्फ 100 रुपये के ही नोट छापे जा रहे थे, ताकि इन नोटों को आसानी से बाजार में खपाया जा सके. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चार आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, 3 महीने से नकली नोट छापने और खपाने का काम चल रहा था.

यह भी पढ़ें: हैवान बना पति! पत्नी की हत्या कर शव को इलेक्ट्रिक कटर से काटा, फिर...

पुलिस टीम को 25 हजार का मिलेगा इनाम

डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने घोषणा की है कि नकली नोट बनाने वाले गैंग का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि खुफिया इनपुट के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की थी. मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से नकली नोट और नकली नोट बनाने का सामान बरामद हुआ है. अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित है. मामले में सिविल लाइन थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 178,179, 180 181 182 (1)के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल, चारों को जेल भेज दिया गया है. बाकियों की तलाश हो रही है. 

Prayagraj Uttar Pradesh UP
Advertisment
Advertisment