Advertisment

UP: प्रयागराज के मदरसे में बच्चों को पढ़ाते हैं- RSS आतंकवादी संगठन है, छापेमारी में कई आपत्तिजनक साहित्य जब्त

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के एक मदरसे में छापेमारी की गई. छापेमारी में मदरसे से कई आपत्तिजनक साहित्य और आरएसएस को आतंकवादी संगठन बताने वाली किताबें बरामद हुईं हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
UP Police

UP Police

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की जामिया हबीबिया मदरसे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. इस मदरसे में नकली नोट छापे जाते थे. आज इसी मदरसे में छापेमारी की गई. छापेमारी के वक्त मदरसे से आपत्तिजनक साहित्य बरामद हुआ. इसके अलावा, मदरसे से एक ऐसी किताब भी बरामद हुई है, जिसमें राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ को देश का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन बताया गया था. पुलिस ने यह जानकारी दी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Manipur: इंफाल जिले में दो ड्रोन अटैक, दो मौत, कुकी बोले- तीन दिन में गांव खाली करें मैतई, वरना खदेड़ के मारेंगे

छात्रों में नफरत भरा जाता था

पुलिस के मुताबिक, मदरसे का कार्यवाहक प्रिंसिपल तफ्सीरुल आफरीन इस किताब को पढ़ता था. महाराष्ट्र के पूर्व आईजी अधिकारी एसएम मुशर्रफ ने यह पुस्तक लिखी है. किताब में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर तमाम आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. दावा है कि पूर्व आईजी ने किताब में संघ को आतंकवादी संगठन बताया है. किताब पहले उर्दू में प्रकाशित की गई थी, जिसके बाद हिंदी में उसका अनुवाद किया गया था. पुलिस का कहना है कि कार्यवाहक प्रिंसिपल इस किताब को मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को भी पढ़ाता था. इस किताब से बच्चों का ब्रेनवॉश किया जाता था. 

यह भी पढ़ें- भारतीय तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर की अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग, 2 पायलट समेत तीन क्रू मेंबर लापता, सर्च ऑपरेशन शुरू

छापेमारी में आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद

पुलिस का कहना है कि मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के मन में आरएसएस के प्रति नफरत भरी जाती थी. कार्यवाहक प्रिंसिपल के कमरे से कई सारे आपत्तिजनक डॉक्यूमेंट्स भी पाए गए हैं. कमरे से स्पीड पोस्ट की कई पर्चियां भी मिली हैं. पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि स्पीड पोस्ट किस जगह पर भेजे गए थे. पुलिस को आशंका है कि कहीं स्पीड पोस्ट के जरिए नकली नोट तो नही भेजे जा रहे हैं. एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो आपत्तिजनक साहित्य भेजे गए हैं. छापेमारी में मिले दस्तावजों के आधार पर अब पुलिस कार्यवाहक प्रिंसिपल और अन्य आरोपियों को अरेस्ट करने की तैयारी कर रही है.  

यह भी पढ़ें- Bangladesh: बांग्लादेश का यह कदम भारत को पहुंचा सकता है नुकसान, कई समझौतों पर लटक रही है तलवार

यह भी पढ़ें- हिमाचल की सुक्खू सरकार पर मंडराया आर्थिक संकट, 3.5 लाख कर्मचारियों के खाते में नहीं पहुंची सैलरी और पेंशन

madarsa RSS
Advertisment
Advertisment