Advertisment

Prayagraj Crime: पुलिस के हत्थे चढ़ा लुटेरी दुल्हन गैंग, खूबसूरत लड़कियों से शादी करवाकर करता था लूट

Prayagraj Crime: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस ने लुटेरी दुल्हन के ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया जो कंवारे लड़कों से पहले खूबसूरत लड़कियों की शादी करवाता था. उसके बाद ससुरालवालों को लूटकर फरार हो जाता था.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Prayagraj Crime

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में नैनी थाने की पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश हुआ है. इसमें चार पुरुष समेत 5 महिलाएं शामिल हैं. आरोप है कि इस गैंग के लोग अकसर शादी के नाम पर दूल्हे के परिवार वालों को खूबसूरत लड़कियों की फोट दिखाकर शादी करवाते थे. इसके बाद दुल्हन जेवरात समेत सारा सामान लूटकर भाग जाती थी. पुलिस ने शिकायत मिलने पर एक्शन लेते हुए गैंग के सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Advertisment

बता दें कि गिरफ्तार सभी आरोपी धूमनगंज और एयरपोर्ट थाने इलाके के रहने वाले हैं. ये सभी बाहर के व्यक्तियों को अपने गैंग की लड़कियों की फोटो दिखाकर शादी के बहाने मिलवाते थे. मौका देखकर उनका कीमती सामान रुपए और आभूषण लेकर भाग जाते थे.

कैसे खुला राज

जानकारी के मुताबिक 28 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से अमन सिंह नाम के एक युवक को शादी के लिए गैंग ने बुलाया था. खतौली थाने के भगेला निवासी अमन सिंह गुरुवार रात नैनी थाने पहुंचा. उसने बताया कि वह अपने चाचा अशोक कुमार और ताऊ राम कुमार के साथ प्रयागराज आया था. इस दौरान पूर्व परिचित कौशांबी निवासी शुकलाल ने उसकी शादी की बात कही थी. लड़की पसंद आने पर 70 हजार रुपए शुकलाल ने ले लिए थे. इसके बाद उसने अरैल के शूल टंकेश्वर मंदिर में अमन की शादी कराई.

प्रयागराज के एसीपी करछना वरुण कुमार ने बताया कि शादी के बाद अमन जब पत्नी को लेकर घर जाने लगा तो उसे आरोपी शुकलाल सहित गैंग के अन्य सदस्यों ने रोक लिया. इसके बाद यमुना पुल के पास शादी में चढ़ाए लाखों के आभूषण और नकदी लूटकर दुल्हन को साथ लेकर फरार हो गए.

इसके बाद अमन ने प्रयागराज के नैनी थाने में पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. हालांकि, इससे पहले भी ये गैंग इसी तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. फिलहाल, पुलिस अभी इन लोगों से और पूछताछ करेगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि अब तक गैंग ने इस तरह की कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है.  

आरोपियों के पास से काफी सामान बरामद

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटे गए सोने चांदी के आभूषण, मोबाइल फोन और 55 हजार नगद बरामद किया है. इसके अलावा यह गैंग अपना शिकार और कितने लोगों को बना चुका है इसकी भी पुलिस जांच कर रही है. साथ ही गैंग में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी भी पुलिस पता लगाने में जुटी है.

Prayagraj Uttar Pradesh UP UP crime
Advertisment
Advertisment