Advertisment

राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पाजिटिव, सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. प्रदीप दास प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. प्रदीप दास प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं. राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी के साथ-साथ चार पुजारी राम लला की सेवा करते हैं. पुजारी प्रदीप दास को होम आइसोलेट किया गया. राम जन्म भूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है. धीरे-धीरे सभी लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. अभी तक हजारों लोगों को मौत की नींद सुला चुका है. वहीं अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को जोऱशोर से तैयारी चल रही है. 5 अगस्त को पीएम मोदी भी भूमि पूजन में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें- यूपी पुलिस ने शुरू की विकास दुबे के भाई प्रकाश की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई

ट्रस्ट में अयोध्या के किसी शख्स का नाम नहीं

अयोध्या में बाबरी मस्जिद की तरफ से बने ट्रस्ट में अयोध्या के किसी शख्स का नाम नहीं है, इसे लेकर मुस्लिम समाज दुखी है. अयोध्या मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) और हाजी महबूब (Haji Mahboob) ने कहा कि ट्रस्ट बनाने को लेकर ना ही उनसे कोई बात हुई है और ना ही वे लोग इसमें शामिल होना चाहते हैं. श्रीराम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में अंतिम सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद के दावे को खारिज कर दिया था और पूरी भूमि श्रीराम जन्मभूमि को सौंपते हुए सरकार को मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया था.

यह भी पढ़ें- Exclusive: सुशांत और रिया चक्रवर्ती की सामने आ रही 'अनटोल्ड स्टोरी', मुंबई पुलिस की जांच पर भी सवाल

कोर्ट ने दिया था मस्जिद के लिए अलग जमीन देने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी खास जगह पर मस्जिद के लिए भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राममंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र नाम से ट्रस्ट का गठन हो चुका है. अब पांच अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi in Ayodhya) भूमि पूजन करने आ रहे हैं.

ram-mandir Pradeep das Satyendra das
Advertisment
Advertisment