Advertisment

लखनऊ जेल में कैदी ने की आत्महत्या, नाबालिग के साथ यौन शोषण के मामले में भेजा गया था जेल

लखनऊ जिला कारागार में कैदी अमन कुमार ने आत्महत्या कर ली है. नाबालिग लड़की को भगाने और यौन शोषण के मामले में अमन कुमार को 6 मई को लखनऊ के PGI थाने से जेल भेजा गया था.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
Murder

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

लखनऊ जिला कारागार में कैदी (Prisoner) अमन कुमार ने आत्महत्या कर ली है. नाबालिग लड़की को भगाने और यौन शोषण के मामले में अमन कुमार को 6 मई को लखनऊ के PGI थाने से जेल भेजा गया था. कैदी अमन कुमार नीलमाथा का रहने वाला था. जिला कारागार में कैदी के सुसाइड (Suicide) से जेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं. सूचना पर पहुंची गोसाईगंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- पूरी दुनिया में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 41 लाख के पार पहुंची, 2 लाख 85 हजार से अधिक की मौत

बाप ने बेटे को मार दिया

तीन साल के बच्चे को उसके शराबी पिता ने कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला, क्योंकि उसकी पत्नी ने उसके लिए अंडे की करी (Egg Curry) बनाने से इनकार कर दिया था. यह घटना शनिवार रात को हुई जब आरोपी सुभाष बंजारा नगला गांव में बेहोशी की हालत में घर लौटा और उसने अपनी पत्नी को अंडा करी तैयार करने के लिए कहा. जब उसने इनकार कर दिया, तो बंजारा ने शुरू में अपनी पत्नी की पिटाई की. बाद में उसने अपने बेटे पर हमला कर दिया और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. बच्चे को खुर्जा क्षेत्र के एक स्थानीय अस्पताल (Hospital) में ले जाया गया, जहां रविवार को उसने दम तोड़ दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, 1 लाख 46 हजार 60 अभ्यर्थी हुए उत्तीर्ण, 4 लाख से अधिक हुए थे शामिल

मां ने की बेटे की हत्या

खुर्जा कोतवाली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बंजारा घटना के तुरंत बाद अपने घर से भाग गया. उसे गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं. उसके खिलाफ धारा 304 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं मध्य प्रदेश के खंडवा में एक व्यक्ति ने मामूली विवाद को लेकर अपनी मां की कथित तौर पर हत्या कर दी और पांच दिन तक शव को अपने घर में एक पेटी में रखे रहा. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बदबू आने के बाद उसने लाश को बोरे में भरा और उसे ठिकाने लगाने के मकसद से बृहस्पतिवार की रात शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित रामनगर में साईं मंदिर के पास नाले में फेंक दिया.

Advertisment

Lucknow jail suicide Uttar Pradesh Postmortem
Advertisment
Advertisment