Advertisment

जुमे की नमाज पर पूरे यूपी में अलर्ट, हर तरफ निगरानी; सब पर CCTV की नजर

शुक्रवार की नमाज को लेकर पूरे यूपी में हाई अलर्ट जारी है. शुक्रवार की नमाज के बाद कहीं कोई बवाल न हो, इस आशंका के चलते यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है. यूपी सरकार ने पुलिस साफ निर्देश दिये हैं कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए.

author-image
Shravan Shukla
New Update
High Alert In UP

कानपुर में मार्च करते पुलिस अधिकारी और जवान( Photo Credit : Twitter/kanpurnagarpol)

शुक्रवार की नमाज को लेकर पूरे यूपी में हाई अलर्ट जारी है. शुक्रवार की नमाज के बाद कहीं कोई बवाल न हो, इस आशंका के चलते यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है. यूपी सरकार ने पुलिस साफ निर्देश दिये हैं कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए और उन्हें तुरंत काबू में लाया जाए. सरकार ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि अगर उनके क्षेत्र में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होगी, तो उसकी जिम्मेदारी वरीय अधिकारियों की भी होगी. ऐसे में यूपी पुलिस न सिर्फ शहरों में गश्त कर रही है, बल्कि शीर्ष अधिकारी भी पेट्रोलिंग पर निकल रहे हैं. यही नहीं, कानपुर समेत यूपी के कई शहरों में शीर्ष अधिकारियों ने मार्च भी किया है. चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी तैनात किये गए हैं, तो उपद्रव वाली जगहों पर ड्रोन कैमरों की भी तैनाती कर दी गई है.

Advertisment

यूपी में पीएसी की 132 कंपनियां तैनात, आरएएफ भी कर रही मार्च

यूपी में सुरक्षा व्यवस्था बहाल रखने के लिए पीएसी की बड़ै पैमाने पर तैनाती की गई है. वहीं, उपद्रव वाले इलाकों में सीएपीएफ/आरएएफ-रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की गई है. इसके अलावा यूपी पुलिस के वरीय अधिकारियों ने धर्म गुरुओं से भी अपील की है. यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है कि दिनांक 17.06.22 को जुमे की नमाज़ को सकुशल सम्पन्न कराने  हेतु धर्मगुरुओं एवं सिविल सोसाइटी के सदस्यों से संवाद स्थापित कर अपेक्षित सहयोग प्राप्त किया गया है. इसके अतिरिक्त क़ानून व्यवस्था हेतु 132 कम्पनी PAC एवं 10 कम्पनी CAPF/RAF को तैनात किया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर इनाम देने वाला नवाब सतपाल तंवर गिरफ्तार

कानपुर में पुलिस का फ्लैग मार्च

इस बीच कानपुर में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. कानपुर पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, 'द्वारा कदम सुरक्षा का, कदम विश्वास का लक्ष्य लेकर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना, jcp/dcp/acp/sho समेत अर्धसैनिक बल ने बेकनगंज व अनवरगंज विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च कर शहर में अमन चैन कायम होने का संदेश देकर सभी को सुरक्षा का एहसास कराया.'

Advertisment

पिछले सप्ताह हुआ था पूरे यूपी में बवाल

नूपुर शर्मा के बयान के बाद देश के कई शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए. कानपुर में इसकी वजह से दंगे भी हो चुके हैं, तो कई अन्य शहरों में भी लोग सड़कों पर उतर चुके हैं. आज शुक्रवार है. और आज शुक्रवार की नमाज के बाद कहीं बवाल न हो जाए, उसकी वजह से प्रशासन हाई अलर्ट पर है. कानपुर जैसे शहरों में पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. धार्मिक स्थलों पर निगरानी बढ़ा दी गई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट पर यूपी
  • कानपुर समेत कई शहरों में पुलिस का फ्लैगमार्च
  • धर्मगुरुओं से शांति स्थापना में सहयोग की अपील
Friday prayers जुमे की नमाज Prophet remarks row high-alert
Advertisment
Advertisment