Advertisment

जलजमाव और अतिक्रमण से जूझने को मजबूर जनता, गाजियाबाद अथॉरिटी के खिलाफ इंदिरापुरम में विरोध प्रदर्शन

गाजियाबाद के इंदिरापुरम , न्याय खंड -1 के पांच रिएडेंशियल सोसाइटी में रहने वाले परिवारों ने आज गाजियाबाद अथॉरिटी और पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
protest

protest ( Photo Credit : news nation)

गाजियाबाद के इंदिरापुरम , न्याय खंड -1 के पांच रिएडेंशियल सोसाइटी में रहने वाले परिवारों ने आज गाजियाबाद अथॉरिटी और पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. ये लोग बीते कई समय से सोसाइटी में जल भराव, गैरकानूनी कब्जा, अतिक्रमण, सड़क जाम, सीवर गंदगी और सोसाइटी के मेन गेट पर साप्ताहिक बाजार समेत अन्य परेशानियों से जूझ रहे थे. इसके लिए लंबे वक्त से उनके द्वारा पुलिस प्रशासन और गाजियाबाद अथॉरिटी से शिकायत भी की जा रही थी, बावजूद इसके किसी के द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया.

Advertisment

लिहाजा परेशान होकर, पांच रिएडेंशियल सोसाइटी में रहने वाले हजारों लोगों ने गाजियाबाद अथॉरिटी और पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. मालूम हो कि, इनमें Gaur green Vista, Supertech icon, V3S, Patrakar Vihar, Janta Flat जैसी हाउसिंग सोसाइटी का नाम भी शामिल हैं, जिनमें तकरीबन 5000 लोगों से ज्यादा की आबादी रहती है.

एक नहीं.. अनेक परेशानी से जूझ रहे रेजिडेंट 

गौर ग्रीन विस्टा के जनरल सेक्रेटरी राकेश पांडेय इस विरोध प्रदर्शन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, यहां के लोग बेहद परेशान हैं. मुख्य सड़क की दोनो तरफ कबाड़ी, गाड़ी रिपेयर की दुकानों की भरमार है. रास्ते का ज्यादातर हिस्सा इन्हीं दुकानदारों के कब्जे में है. डिवाइडर का भी यही आलम है, लोगों ने यहां घर बना लिए हैं. सड़क पर भी गंदगी का अंबार है, महीनों से कूड़ा कचरा सड़क पर ही पड़ा है. सारे स्ट्रीटलाइट बंद पड़े हैं. 

Advertisment

राकेश पांडेय ने बताया कि, लंबे वक्त से सीवर लाइन की सफाई नहीं हो रही है. बारिश भी शुरू हो गई है. सोसाइटी के रेजिडेंट हर साल लाखों रुपए सीवर चार्जेज के नाम पर लोकल अथॉरिटी को देते हैं. इतना ही नहीं पुलिस की गैर जवाबदेही की वजह से यहां असामाजिक तत्वों की भरमार हो गई है जिससे सुरक्षा का भी खतरा है. 

अगर नहीं हुआ समाधान तो...

वहीं दूसरी ओर इन सोसाइटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि, पुलिस और ऑथरिटी की मिली-भगत से अवैध कब्जा किया जा रहा है. विरोध प्रदर्शन के इस मौके पर लोगों ने पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपा, साथ ही समाधान नहीं निकलने की सूरत पर फिर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया. इस मौके पर पांचों सोसाइटी के RWA के सदस्य और रेजिडेंट मौजूद रहे. 

Advertisment

Source : Sayyed Aamir Husain

Indirapuram News Ghaziabad News protested against Ghaziabad Authority
Advertisment
Advertisment