Advertisment

UP विधानमंडल में बजट सत्र के पहले दिन सपा, कांग्रेस का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र का आज (गुरुवार को) पहला दिन हंगामेदार रहा. विधान भवन परिसर स्थित चौधरी चरण सिंह प्रतिमा के सामने ही समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ कांग्रेस विधायकों ने महंगाई, सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) व एनआरसी और किसान उत्पीड़न

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
UP विधानमंडल में बजट सत्र के पहले दिन सपा, कांग्रेस का प्रदर्शन

प्रदर्शन करते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता।( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र का आज (गुरुवार को) पहला दिन हंगामेदार रहा. विधान भवन परिसर स्थित चौधरी चरण सिंह प्रतिमा के सामने ही समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ कांग्रेस विधायकों ने महंगाई, सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) व एनआरसी और किसान उत्पीड़न के विरोध में प्रदर्शन किया. सपा के दोनों सदनों के सदस्यों ने इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून, बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार, गन्ना, धान व आलू किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा.

Advertisment

यह भी पढ़ें- VIDEO : रोड पर चल रहा था बर्थ डे का हुड़दंग, तभी पहुंच गए लखनऊ पुलिस कमिश्नर, फिर...

इस दौरान सपा विधायकों ने हाथों में तख्ती पकड़ रखी थी और साथ ही वे 'संविधान बचाओ देश बचाओ' के नारे भी लगा रहे थे. विधानसभा में विरोधी दल के नेता समाजवादी पार्टी के रामगोविंद चौधरी ने कहा, "भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) की सरकार ने अभी तक अपना कोई भी काम नहीं किया है. अखिलेश यादव जी के कार्यकाल के दौरान किए गए कामों का ही उद्घाटन हो रहा है. सरकार ने 25 फीट ऊंची कोई इमारत ही बना दी हो, इसकी भी जानकारी वह नहीं दे सकते हैं. सरकार प्राइवेट लिमिटेड लोगों की ही मदद कर रही है और निजीकरण को ही बल दे रही है. आखिर जनता को कब तक गुमराह किया जाएगा."

यह भी पढ़ें- लखनऊ के वजीरगंज कचहरी में फटा बम, वकील पर हुआ हमला, कई अधिवक्ता घायल

Advertisment

उधर कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना और एमएलसी दीपक सिंह भी सीएए व एनआरसी वापस लेने की तख्तियां लेकर प्रदर्शन में बैठे. गौरतलब है कि सदन 13 फरवरी से सात मार्च तक चलेगा. पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 11 बजे दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अभिभाषण किया.

यह भी पढ़ें- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया मनोज तिवारी को तलब, करारी हार पर बैठक जारी

14, 17, 18 व 19 फरवरी को अभिभाषण पर चर्चा होगी. 18 फरवरी को 11 बजे वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट पेश किया जाएगा. इस दिन नियम-56 के मामले नहीं लिए जाएंगे. 20 फरवरी से बजट पर चर्चा प्रारंभ होगी. 24, 25, 26, 27 फरवरी को आम चर्चा होगी.

Advertisment

Source : IANS

Uttar Pradesh News In Hndi Samajwadi Party budget-session Congress Party
Advertisment
Advertisment