Advertisment

उप्र विधानसभा में दूसरे दिन भी हंगामा, प्रश्नकाल स्थगित

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दूसरे दिन का प्रश्नकाल भी शुक्रवार को बिजली दरों में की गई वृद्धि के विरोध में किए गए हंगामे की भेंट चढ़ गया।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
उप्र विधानसभा में दूसरे दिन भी हंगामा, प्रश्नकाल स्थगित

उत्तर प्रदेश, विधानसभा (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दूसरे दिन का प्रश्नकाल भी शुक्रवार को बिजली दरों में की गई वृद्धि के विरोध में किए गए हंगामे की भेंट चढ़ गया। सदन में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने वेल में आकर जमकर हंगामा और सरकार विरोधी नारे लगाए।

Advertisment

सपा और कांग्रेस के सदस्य बिजली मूल्यों में की गई वृद्धि के विषय पर सदन की कार्यवाही रोककर चर्चा कराने की मांग कर रहे थे। वहीं अध्यक्ष का कहना था कि प्रश्नकाल के बाद नियमों के तहत चर्चा करा ली जाएगी। बावजूद इसके विपक्ष हंगामा कर रहा था। ऐसे में सदन को अव्यवस्थित देख अध्यक्ष को तीन बार में पूरा प्रश्नकाल स्थगित करना पड़ा।

विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार को सुबह 11 बजे जैसे ही शुरू हुई। नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी ने सरकार से बढ़ी हुई बिजली दरों के विषय पर सदन की कार्यवाही रोककर चर्चा कराए जाने की मांग की।

कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने भी वेल में नियम-311 के तहत चर्चा कराये जाने की मांग की और कहा कि जनता ने यहां हमे चर्चा करने के लिए चुनकर भेजा है।

Advertisment

इसे भी पढ़ेंः यूपी के मैनपुरी में नाबालिग को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विपक्ष को समझाते हुए प्रश्नकाल के बाद चर्चा कराए जाने का आश्वासन दिया, लेकिन सपा और कांग्रेस के सदस्य वेल में आकर नारेबाजी और हंगामा करने लगे। बसपा के सदस्य भी अपने स्थान पर खड़े होकर चर्चा कराने की मांग कर रहे थे।

इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सपा की सरकार में लड़कियों के नाम बिजली रखे जाते थे, लेकिन बिजली देखने को नहीं मिलती थी।

Advertisment

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि पहले की सरकारों में बिजली के मूल्यों में वृद्धि की जाती थी, अब बिजली की सप्लाई में वृद्धि की जा रही है।

उन्होंने कहा, 'चर्चा करनी है तो लोकतांत्रिक तरीके से की जानी चाहिए। अब हम इन्हें इनकी भाषा में जवाब देंगे। योगी जी की सरकार इनके नकाब उतारेगी।'

श्रीकांत ने कहा, 'हमने गरीबों को मुफ्त में बिजली के कनेक्शन दिए हैं। आगे एक करोड़ 57 लाख लोगों को बिजली देंगे। 6.74 रुपये की बिजली गरीबों को तीन रुपये में उपलब्ध कराई जा रही है।'

Advertisment

कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू वेल में जाकर गीता गया- 'रघुपति राघव राजाराम, योगी सरकार को सन्मति दे भगवान'। सदन को अव्यवस्थित देख अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही पहले 10 मिनट, फिर 15 मिनट और उसके बाद पूरा प्रश्नकाल 12.20 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Source : IANS

Samajwadi Party UP Uttar Pradesh Assembly
Advertisment
Advertisment