logo-image
लोकसभा चुनाव

हाथरस जाएंगे राहुल गांधी, भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवारों से करेंगे मुलाकात

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी हाथरस जाने वाले हैं. इस हादसे में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है

Updated on: 04 Jul 2024, 12:52 PM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Hathras Visit: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हाथरस जाने वाले हैं. वे यहां पर भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवार से मुलाकात करेंगे. बीते दिनों हाथरस में हुए एक सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी सांझा की है. वेणुगोपाल ने कहा,'हाथरस की घटना काफी  दुखद है. राहुल गांधी जल्द हाथरस जाएंगे और पीड़ित परिवार से मिलकर उनका हालचाल लेंगे.' 

भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग में बीते मंगलवार को मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद से भोले बाबा फरार बताए जा रहे हैं. इस बीच यूपी पुलिस ने भोले बाबा के सेवादारों को दबोचना शुरू कर दिया है. यूपी पुलिस ने सेवादारों की तलाश में हथरस, एटा, कासगंज, मैनपुरी, इटावा, फरुखाबाद, मथुरा, आगरा और मेरठ समेत एक दर्जन जगहों पर छापेमारी की. पुलिस अभी तक 30 से अधिक सेवादारों को हिरासत में लिया है. इनसे पूछताछ हो रही है. 

ये भी पढ़ें: 'भोले बाबा' से जुड़ा एक और चौंकाने वाला खुलासा, पेपर लीक माफिया से भी कनेक्शन, हैरान करती है ये जानकारी!

सपा की प्रतिक्रिया सामने आई 

इधर, सपा ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. सपा सांसद राम गोपाल यादव ने हाथरस हादसे को लेकर कहा, कई बार ऐसी स्थिति बनती है कि ज्यादा भीड़ हो जाती है. राम गोपाल ने कहा कि भोले बाबा से लोगों की आस्था जुड़ी हुई है, इस कारण बड़ी भीड़ एकत्र हुई. सरकार इसकी जांच में जुटी है. उन्होंने कहा कि ये  हादसा है न कि कोई साजिश. सरकार को ऐसे आयोजनों के लिए SOP तय करनी चाहिए. इस तरह के आयोजन में कितनी भीड़ हो और आने-जाने की व्यवस्था, सुरक्षा के इंतजाम का ख्याल रखना चाहिए. 

योगी सरकार जल्द जारी करेगी SOP 

दूसरी ओर यूपी के मंत्री असीम अरुण ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए बड़ी सभाओं की अनुमति देने को लेकर एसओपी पर काम करना आरंभ करना होगा. उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को एसओपी तैयार करने का निर्देश दिया है. अब बड़े कार्यक्रमों की इजाजत तभी दी जाएगी, जब सुविधाओं के लिए बुनियादी,न्यूनतम शर्तें पूरी हो सकेंगी.