Advertisment

Ram Mandir: रामलला के दर्शनों के लिए अब आम जनता की भीड़ उमड़ पड़ी, मंदिर के बाहर लगीं लंबी लाइनें

Ram Mandir Pran Pratishtha live: 22 जनवरी की रात को लोग मंदिर के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली. भक्तों के आने का सिलसिला जारी है. प्रशासन ने भीड़ को संभालने के लिए भारी सुरक्षबल तैनात कर रखा है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
ram mandir

ram mandir( Photo Credit : social media)

Ram Mandir Pran Pratishtha update: रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम सम्पन्न हो गया. रामलला के दर्शनों के लिए अब आम जनता की भीड़ उमड़ पड़ी है. राम के दिव्य स्वरूप को देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंच रहे हैं. 22 जनवरी की रात को लोग मंदिर के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली. भक्तों के आने का सिलसिला जारी है. प्रशासन ने भीड़ को संभालने के लिए भारी सुरक्षबल तैनात कर रखा है. इस दौरान राम मंदिर के प्रांगण में भजनों की गूंज सुनी जा रही है. भक्तों की सुविधा के लिए खास व्यवस्था की गई है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: राम मंदिर से जुड़ी खबरें यहां पर देखें

  • Jan 23, 2024 11:55 IST
    पहले दिन श्री राम मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त जुटे

    उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहले दिन श्री राम मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त जुटे.



  • Jan 22, 2024 22:34 IST
    गृह मंत्री शाह ने भी जलाई रामज्योति

    Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में खुशी की लहर है. लोग दिवाली मना रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भई अपने आवास पर 'राम ज्योति' जलाकर दिवाली मनाई.



  • Jan 22, 2024 19:59 IST
    प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने जताई रामज्योति

    Ayodhya Ram Mamdir: अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की देश ही नहीं दुनियाभर में खुशियां मनाई जा रही हैं. पूरा देश आज दिवाली मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या से दिल्ली वापस लौट आए हैं. दिल्ली आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर रामज्योति जलाकर दिवाली मनाई.



  • Jan 22, 2024 18:40 IST
    प्राण प्रतिष्ठा के बाद दिल्ली में दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

    Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी आज (सोमवार) शाम दिल्ली स्थिति अपने आवास पर दीप जलाकर दिवाली मनाएंगे. इससे पहले वह देशवादियों से 22 जनवरी को अपने-अपने घरों में दिवाली मनाने का आह्वान कर चुके हैं.



  • Jan 22, 2024 17:31 IST
    रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुईं बांसुरी स्वराज

    Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए बीजेपी नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज भी अयोध्या पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि "पूरा देश राममय हो गया है. मेरा दिल बहुत खुश है...मैं इस दिन का श्रेय स्वर्गीय अशोक सिंघल को देती हूं. हर भारतीय को विकसित भारत का यहां से संकल्प मिलता है."



  • Jan 22, 2024 16:52 IST
    मुझे आशीर्वाद मिला है- जैकी श्रॉफ

    Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ ने कहा कि,"मुझे आशीर्वाद मिला है...मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मुझे बुलाया गया. जब भी मुझे इंस्पेक्टर की भूमिका दी गई, तो मेरा नाम 'राम' था."



  • Jan 22, 2024 16:49 IST
    यह राम राज की शुरुआत है- चिराग पासवान

    Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि, "यह एक भावनात्मक क्षण था. मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे यहां आने का मौका मिला. भगवान राम आए हैं, यह राम राज की शुरुआत है."



  • Jan 22, 2024 16:29 IST
    पीएम मोदी ने अयोध्या धाम में की भगवान शिव की पूजा

    PM Modi in Ayodhya: पीएम मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या धाम में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की.



  • Jan 22, 2024 16:27 IST
    पीएम मोदी ने जटायु की मूर्ति पर चढ़ाए फूल

    PM Modi in Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या नगरी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में हजारों मेहमान शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचे. जहां उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर परिसर में जटायु की मूर्ति पर पुष्प चढ़ाए.



  • Jan 22, 2024 16:24 IST
    पीएम मोदी ने जट

    PM Modi in Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में हजारों मेहमानों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने राम मंदिर परिसर में जटायु की मूर्ति पर फूल चढ़ाए.



  • Jan 22, 2024 16:21 IST
    पीएम मोदी ने की राम मंदिर निर्माण में लगे कारीगरों पर पुष्प वर्षा

    Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या नगरी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में हजारों मेहमान शामिल हुए. पीएम मोदी ने राम मंदिर के निर्माण में लगे मजदूरों पर पुष्ष वर्षा कर उन्हें सम्मानित किया.



  • Jan 22, 2024 16:17 IST
    मैं भावुक हो गया- विवेक ओबेरॉय

    Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कहा कि, "भगवान राम ने मुझे भावुक कर दिया. उनका रूप सुंदर है. मूर्तिकला बहुत अच्छी है. मुझे लगता है कि भगवान राम वास्तव में मूर्ति के भीतर प्रकट हो गए हैं. मैंने आशीर्वाद मांगा कि मैं परिवार के साथ हमेशा आता रहूं."



  • Jan 22, 2024 16:14 IST
    आज, सब कुछ दिव्य है- मालिनी अवस्थी

    Ram Mandir Ayodhya: लोक गायिका और पद्म पुरस्कार विजेता मालिनी अवस्थी ने अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम के बाद कहा, "आज, सब कुछ दिव्य है..."



  • Jan 22, 2024 16:09 IST
    भारत विश्वगुरु की यात्रा प्रारंभ करेगा- धीरेंद्र शास्त्री

    Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, "भारत में नई ऊर्जा है, भारत में आज नई किरण है, सूर्यवंशी प्रभु श्रीराम के आने के कारण आज सूर्योदय भी अद्भुत हुआ है. इसी तेजोमय के साथ अब भारत विश्वगुरु की यात्रा प्रारंभ करेगा. इस भारत में जातिवाद का जहर मिटेगा. क्योंकि राम सबरी के थे, राम बाल्मीकी के थे, राम सबके हैं और राम सबके रहेंगे. 



  • Jan 22, 2024 14:29 IST
    मैं इस पल दैवीय अनुभव कर रहा हूं: PM मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि यह सामान्य वक्त नहीं है. यह काल के चक्र पर  सर्वकालिक स्याही से अंकित हो रही अमिट स्मृति की तरह है। उन्होंने कहा, साथियों हम सब जानते हैं कि जहां राम का काम होता है, वहां पवनपुत्र हनुमान अवश्य विराजमान होते हैं. मैं रामभक्त हनुमान को प्रणाम करता हूं. मैं माता जानकी, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न को प्रणाम करता हूं. मैं सबको प्रणाम करता हूं. मैं इस पल दैवीय अनुभव कर रहा हूं. वे दिव्य आत्माएं,  वे दैवीय विभूतियां भी हमारे आसपास हैं. मैं इन सबको नमन करता हूं. मैं प्रभु श्रीराम से क्षमा याचना भी करता हूं. हमारे पुरुषार्थ, हमारे त्याग और तपस्या में कुछ तो कमी रही, हम इतनी सदियों तक यह कार्य नहीं कर पाए.



  • Jan 22, 2024 14:22 IST
    PM मोदी बोले, सदियों की तपस्या के बाद आज हमारे राम आ गए

    Ram Mandir Pran Pratishtha: पीएम मोदी ने कहा, अब हमारे राम टेंट में नहीं दिव्य मंदिर में रहेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पीएम मोदी ने कहा कि सदियों की तपस्या के बाद आज हमारे राम आ गए हैं.  हमारे प्रभु राम आ गए हैं. हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे. वे अब दिव्य मंदिर में रहेंगे. यह पल  पवित्रतम है. यह क्षण अलौकिक है. यह ऊर्जा और घड़ी प्रभु श्रीराम का हमसब पर आशीर्वाद है.



  • Jan 22, 2024 14:11 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: पीएम मोदी ने कठोर व्रत रखा: मोहन भागवत

    राम मंदिर परिसर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि आज के आनंद का शब्दों में वर्णन नहीं किया जा सकता है. आज रामलला के साथ भारत का अभिमान लौटा है. उन्होंने कहा, मैंने ऐसा सुना है कि प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में पधारने के पहले पीएम मोदी ने कठोर व्रत रखा. मेरा पुराना उनसे परिचय है. वह तपस्वी हैं ही. मगर वह अकेले तप कर रहे हैं, हम क्या करेंगे. अयोध्या में रामलला आए। अयोध्या से बाहर क्यों गए थे? रामायण में क्यों गए थे बाहर? उस वक्त कलह हुआ था. वह 14 वर्ष वनवास गए. वह दुनिया के कलह को मिटाकर वापस आए. आज रामलला फिर आए हैं 500 सालों के बाद.



  • Jan 22, 2024 14:00 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: हर आंख संतोष के आंसू से भींगा है: सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के पीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन से पहले श्रीरामलला भगवान का जय-जयकार लगाया.  सीएम योगी ने कहा कि रामोत्सव के आज के इस पावन अवसर पर मैं सभी की ओर से पीएम मोदी का स्वागत  और अभिनंदन करता हूं. सीएम योगी का कहना है कि मेरे पास भाव व्यक्त करने को लेकर कोई शब्द नहीं मिल रहे. उनका मन भावुक हो उठा है. ऐसा हर कोई महसूस कर रहा होगा. आज इस ऐतिहासिक और पावन अवसर पर भारत का हर नगर और ग्राम अयोध्या धाम है. हर मार्ग अयोध्या जन्मभूमि की ओर आ रहा है. हर आंख संतोष के आंसू से भींगी है. पूरा देश राममय हो चुका है. ऐसा लगता है कि हम त्रेता युग में आ चुके हैं. 



  • Jan 22, 2024 13:45 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: PM के मंगल हाथों से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई: गोविंद देव गिरी महाराज

    पीएम मोदी के साथ मंच को साझा करते हुए गोविंद देव गिरी महाराज ने अपने संबोधन में कहा कि 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद यह संभव हो सका है. राम देश के आत्मविश्वास की तरह हैं। इस तरह के परिवर्तन लाने के  लिए जीवन को साधना पड़ता है. इस परिवर्तन को लाने वाले पीएम मोदी हुए. उन्होंने कहा कि ये देश के साथ विश्व का सौभाग्य है कि हमें पीएम मोदी मिले हैं. आपके मंगल हाथों से आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई.



  • Jan 22, 2024 13:40 IST
    अनुष्ठान में शामिल होकर रामलला का आर्शीवाद लिया

    अयोध्या के राम मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. अनुष्ठान में शामिल होकर रामलला का आर्शीवाद लिया. 



  • Jan 22, 2024 13:01 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर से रामलला की पहली झलक सामने आई

    राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला विराजमान हो गए. प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान में पीएम नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ यजमान बने.



  • Jan 22, 2024 12:39 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: राम लला की मूर्ति का किया अनावरण 

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया.



  • Jan 22, 2024 12:29 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूजन-अर्चना कर रहे

    राम मंदिर के गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूजन-अर्चना कर रहे हैं. उनके साथ  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी हैं.



  • Jan 22, 2024 12:23 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha update: पीएम मोदी चांदी का छत्र लेकर गर्भगृह में पहुंचे 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चांदी का छत्र लेकर राम मंदिर के गर्भगृह में पहुंच चुके हैं. प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान भी शुरू हो गया है.



  • Jan 22, 2024 12:06 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha update: अयोध्या के राम मंदिर परिसर पहुंचे PM मोदी

    पीएम मोदी राम मंदिर के परिसर पहुंच चुके हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने उनका स्वागत किया. अब प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां तेज हो चुकी हैं. 12.20 बजे प्राण प्रतिष्ठा की प्रक्रिया आरंभ होगी. मोहन भागवत के साथ अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर समेत कई हस्तियां यहां पर मौजूद हैं. सोनू निगम के भजन के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.



  • Jan 22, 2024 11:55 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha update: श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम भजन गाया

    गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम भजन गाया.



  • Jan 22, 2024 11:52 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या पहुंचे मुकेश अंबानी

    रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी, रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे.



  • Jan 22, 2024 11:41 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: साध्वी ऋतंभरा और उमा भारती भावुक हुईं

    राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान साध्वी ऋतंभरा और मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती की मुलाकात हुई. इस दौरान एक दूसरे के गले लगकर भावुक हो गईं.

    इस दौरान एक दूसरे के गले लगकर भावुक हो गईं. 



  • Jan 22, 2024 11:35 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: उमा भारती भी मंदिर परिसर में पहुंचीं

    भाजपा नेता उमा भारती और शाहनवाज हुसैन भी राम मंदिर के परिसर में पहुंच चुके हैं. बीते ​तीन दिनों से उमा तीन दिन से अयोध्या में थीं. अस्वस्थता की वजह से आराम कर रही थीं.



  • Jan 22, 2024 10:56 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: यह एक अद्भुत अवसर है: कुंबले

    अयोध्या पहुंचे क्रिकेटर अनिल कुंबले. उन्होंने कहा, "यह एक अद्भुत अवसर है, एक बहुत ही दिव्य अवसर। इसका हिस्सा बनकर धन्य हूं। यह बहुत ऐतिहासिक है। राम लला से आशीर्वाद लेने के लिए उत्सुक हूं..."



  • Jan 22, 2024 10:44 IST
    Ram Mandir Pran Pratishtha: मेरा दिल भर आया है: धीरेंद्र शास्त्री

    बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री कहते हैं, "यह भारत के लिए गौरव का दिन है...यह 'राम राज्य' की शुरुआत है. मेरा दिल भर आया है...हम भी बहुत खुश हैं..."



  • Jan 22, 2024 10:15 IST
    Ram Mandir Ayodhya update: 550 साल तक इंतजार किया: विश्वास

    अयोध्या में कवि कुमार विश्वास कहते हैं, "यह बड़े सौभाग्य का क्षण है. इस क्षण के लिए लोगों ने 550 साल तक इंतजार किया...यह खुशी का त्योहार है..." प्राणप्रतिष्ठा और राम मंदिर आंदोलन के बारे में बोलते हुए अभिनेता मनोज जोशी भावुक हो गए और भावुक हो गए.



  • Jan 22, 2024 10:13 IST
    Ram Mandir Ayodhya update: चिरंजीवी और राम चरण अयोध्या पहुंचे

    उत्तर प्रदेश तेलुगु सुपरस्टार चिरंजीवी और राम चरण अयोध्या पहुंचे. 



  • Jan 22, 2024 10:10 IST
    Ram Mandir Ayodhya update: अयोध्या में लोगों का ​अभिवादन करते योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचकर लोगों का अभिवादन किया.



  • Jan 22, 2024 09:40 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: हेमा मालिनी समारोह के लिए रवाना

    अभिनेत्री और मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी अयोध्या के लिए रवाना हो चुकी हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास का कहना है कि सब कुछ बहुत अच्छे से हो रहा है. राम भक्त जो चाहते थे, वह आज पूरा हो रहा है. रामलला के विराजमान होते ही सभी कठिनाइयां समाप्त हो जाएंगी.'



  • Jan 22, 2024 09:07 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: कैलाश खेर बोले- ऐसा लगता है देवलोक से मिला निमंत्रण 

    अभिनेता रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और रोहित शेट्टी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निकल चुके हैं। वहीं, अयोध्या में मौजूद गायक कैलाश खेर ने कहा कि काफी उत्साह है, क्योंकि ऐसा लगता है कि हमें 'देवलोक' से निमंत्रण मिला है। 'परमात्मा' ने स्वयं हमें आमंत्रित किया है. आज इतना पवित्र दिन है कि न केवल भारत में  लेकिन 'तीनों लोक' में जश्न है.'



  • Jan 22, 2024 08:09 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: अयोध्या के लिए निकले अमिताभ बच्चन

    मेगास्टार अमिताभ बच्चन अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। जल्द बिग बी राम मंदिर समारोह में शामिल होंगे.



  • Jan 22, 2024 08:02 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: पीएम मोदी के कार्यक्रम का ये है शेड्यूल

    • सुबह 10.25- पीएम मोदी महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले हैं.
    • सुबह 10:45 -अयोध्या हैलीपेड पर होगा उनका भव्य स्वागत .
    • सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तकः पीएम मोदी मंदिर प्रांगण के विभिन्न अनुष्ठान में शामिल होंगे.
    • दोपहर 12:05 से दोपहर 12:55 तक- प्राण प्रतिष्ठा का मुख्य अनुष्ठान होगा.



  • Jan 22, 2024 07:58 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने दीं शुभकामनाएं

    भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन (Naor Gilon) ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा,'मैं राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा को लेकर भारत के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. यह दुनिया भर के भक्तों के लिए एक ऐतिहासिक पल है. मैं अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन के लिए उत्साहित हूं.'



  • Jan 22, 2024 07:55 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: 121 आचार्य प्राण-प्रतिष्ठा की कराएंगे पूजा

    प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सभी अनुष्ठानों का समन्वय, समर्थन और मार्गदर्शन 121 आचार्य करने वाले हैं. वाराणसी के गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ सभी प्रक्रियाओं की निगरानी कर रहे हैं। ​​काशी के लक्ष्मीकांत दीक्षित मुख्य आचार्य होंगे. इस अवसर पर पीएम मोदी, आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य हस्तियां शामिल होंगी.



  • Jan 22, 2024 07:52 IST
    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बन रही दुनिया की सबसे बड़ी रंगोली

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से संबद्ध इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र विश्व रिकॉर्ड बनाने की ओर हैं. एक समूह राम मंदिर और राम लला की दुनिया की सबसे बड़ी रंगोली बनाने का प्रयास कर रहा है. 50 फीट लंबी और 30 फीट चौड़ी रंगोली का अनावरण सोमवार यानी आज किया जाएगा. ये छात्र माघ मेला क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद शिविर में काम कर रहे हैं. इनमें 30 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल हैं. 



  • Jan 22, 2024 07:25 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: गोल्डन गेट ब्रिज पर एक कार रैली

    अमेरिका में विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले गोल्डन गेट ब्रिज पर एक कार रैली  का आयोजन किया.



  • Jan 22, 2024 07:14 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: राम जन्मभूमि परिसर सजधज के तैयार

    अयोध्या में आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले राम जन्मभूमि परिसर से सुबह के दृश्य.



  • Jan 22, 2024 07:13 IST
    Ram Mandir Ayodhya udghatan live: कलाकारों ने लोक नृत्य किया

    अयोध्या में आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले कलाकारों ने लोक नृत्य किया.



ram-mandir-news ram-mandir newsnation Ayodhya Ayodhya Ram Mandir ram-mandir-ayodhya-photos ram-lalla-murti newsnationtv
Advertisment
Advertisment