Advertisment

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या धाम पहुंचेगी अनूठी साड़ी, जानें किस शहर के राम भक्तों ने तैयार किया तोहफा

Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले मां सीता के लिए आयोध्या धाम पहुंचेगी अनूुठी साड़ी, जानें किसने की तैयार और क्या है खासियत

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Ram Mandir Inauguration Special Saree For Sita

Ram Mandir Inauguration Special Saree For Sita ( Photo Credit : File)

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अब कुछ ही दिन बचे हैं. लेकिन इससे पहले अयोध्या धाम को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. देश और विदेश से गणमान्य यहां पहुंचेंगे और ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस भव्य समारोह की तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पल-पल का अपडेट ले रहे हैं, अधिकारियों के साथ बैठकें हो रही हैं और रूटमैप पर भी काम चल रहा है. रामभक्तों के लिए ये वक्त किसी सपने के पूरे होने जैसा है, लिहाजा देशभर से राम भक्त अपने-अपने अंदाज में इस समारोह का हिस्सा बन रहे हैं. 

Advertisment

कुछ पैदल चलकर आ रहे हैं तो कुछ दौड़कर तो कुछ अन्य तरीकों से अयोध्या धाम पहुंचने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन कुछ भक्त ऐसे भी हैं जो ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए अपने-अपने शहरों से ही इस ऐतिहासिक पल को सेलिब्रेट करने की तैयारी कर रहे हैं. यही नहीं अपनी ओर से तैयार तोहफे भी भेज रहे हैं. इसी कड़ी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक अनूठी साड़ी का तोहफा रामभक्तों ने मां सीता के लिए दिया है. आइए जानते हैं पूरा मामला. 

यह भी पढे़ं - Akhara Singh Ram Bhajan: राम मंदिर उद्घाटन से पहले अक्षरा सिंह का भजन वायरल, वीडियो देख झूमे लोग

मां सीता के पहुंचेंगी अनूठी साड़ी

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या धाम में एक अनूठी साड़ी पहुंचेगी. ये साड़ी मां सीता के लिए होगी. खास बात यह है कि इस साड़ी को गुजरात के सूरत शहर के लोगों ने तैयार किया है. टेक्सटाइल उद्योग के रूप में मशहूर सूरत शहर से इस खास साड़ी को अयोध्या भेजा जा रहा है. 

Advertisment

इस साड़ी की खासियत की बात करें तो इस पर राम मंदिर और राम भगवान की तस्वीर को प्रिंट किया गया है. टेक्सटाइल कारोबारियों ने इसे तैयार किया है. कोरोबारियों की मानें तो मां सीता के लिए इस स्पेशल मौके पर स्पेशल साड़ी तैयार की गई है. हालांकि इसकी कीमत को लेकर व्यापारियों ने जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि इसका कोई मोल नहीं है. 

यह भी पढ़ें - Ranbir-Alia Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन के लिए रणबीर कपूर-आलिया भट्ट को मिला निमंत्रण, करेंगे अयोध्या प्रस्थान

यही नहीं कारोबारियों का कहना है कि अगर उन्हें अनुरोध मिला तो वह सभी राम मंदिरों में मां सीता के लिए इसी तरह की साड़ियां जरूर भेजेंगे. जहां-जहां मां जानकी विराजमान हैं. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

ram-mandir saree from surat to ayodhya Saree to sita Ram Mandir Temple Lord Ram ram-mandir-inauguration
Advertisment
Advertisment