Advertisment

Ram Mandir Opening: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तारीख का ऐलान, इस दिन होगा सूर्य तिलक

Ram Mandir Opening: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तारीख का ऐलान, इस दिन होगा सूर्य तिलक

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Ram Mandir Ram Lala

Ram Mandir Opening Date Announced( Photo Credit : File)

Ram Mandir Opening Date: राम मंदिर को लेकर बीते कई दिनों से लोगों के जहन में एक सवाल है, कि आखिर किस दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इस सवाल का जवाब सामने आ गया है. उस तारीख का भी ऐलान हो गया है कि जिस दिन अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला गर्भग्रह में बिराजेंगे. इस तारीख के ऐलान के साथ ही रामभक्तों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना की ओर से ये जानकारी साझा की गई है. उन्होंने बताया कि आगामी वर्ष यानी 2024 की 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्भग्रह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठ कर दी जाएगी. 

Advertisment

इस दिन होंगे रामलला के दर्शन

राम भक्तों के लिए अच्छी खबर सामने आई है, उन्हें जिस दिन का इंतजार था आखिरकार वो नजदीक आ गया है. 22 जनवरी 2024 को राम भक्त राम मंदिर के गर्भग्रम में रामलला के दर्शन कर सकेंगे. ये फैसला बीते दो दिन चली अहम बैठक के दौरान लिया गया है. इस बैठक के बाद शुक्रवार को सुबह उत्तर प्रदेश के मंत्री ने एक ट्वीट कर तारीख साझा की है. 

क्या होगा पुरानी और नई प्रतिमा का

मिली जानकारी के मुताबिक रामलला की पुरानी और नई दोनों ही प्रतिमाओं को राम मंदिर में स्थापित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - Atiq-Ashraf हत्याकांड की जांच करेगा न्यायिक आयोग, सीएम योगी का ऐलान

Advertisment

खास तरह के तैयार हो रहा गर्भ गृह

दरअसल राम मंदिर में गर्भ गृह को विशेष तरह से तैयार किया जा रहा है. यहां राम लला की मूर्ति पर रामनवमी के दिन सूर्य की किरणें अभिषेक करें ऐसी डिजाइन गर्भ गृह की होगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे राम मंदिर

राम मंदिर के भूमि पूजन से लेकर इसकी स्थापना में लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे जुड़े हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक एक बार फिर पीएम मोदी राम मंदिर पहुंचेंगे. राम मंदिर प्रबंधन और निर्माण के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज की मानें तो पीएम मोदी जनवरी के तीसरे हफ्ते में अयोध्या आएंगे. वे भगवान राम लला की मूर्ति को उसके मूल स्थान पर स्थापित भी करेंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • राम मंदिर को लेकर आई बड़ी खबर
  • रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तारीख का हुआ ऐलान
  • 22 जनवरी 2024 को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा
ram-mandir live-update-pm-narendra-modi Ram Mandir Opening Date Ayodhya Ramlala
Advertisment
Advertisment