Advertisment

Ram Mandir: अयोध्या में लग रहा है अतिथियों का तांता, देखें 10 बड़े अपडेट

Ram Mandir: राजनेताओं के साथ बड़े सेलिब्रेटी अयोध्या पहुंच रहे हैं. यहां पर सुरक्षा-व्यवस्था भी चाक-चौबंद की जा रही है. आइए देखते हैं अयोध्या से आए दस बड़े अपडेट को.   

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
ram mandir

ram mandir( Photo Credit : social media)

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां चल रही हैं. पूरी अयोध्या दुल्हन की तरह सज चुकी है. मंदिर को फूलों से सजाया गया है. आज गर्भगृह को विशिष्ठ जल से धोया गया. विभिन्न राज्य से आए पवित्र जल से इसे पवित्र किया गया है. इसके साथ भगवान राम की नई प्रतिमा को गर्भगृह में रख दिया गया है. वहीं आज पुरानी मूर्ति को भी यहां पर लाया जाएगा. यहां अतिथियों का तांता लगा हुआ है. राजनेताओं के साथ बड़े सेलिब्रेटी अयोध्या पहुंच रहे हैं. यहां पर सुरक्षा-व्यवस्था भी चाक-चौबंद की गई है. आइए देखते हैं अयोध्या से आए दस बड़े अपडेट को.   

Advertisment

अयोध्या पहुंचने पर 9 साल के अभिनव अरोड़ा कहते हैं, ''मैं बहुत खुश, उत्साहित और गौरवान्वित हूं, जैसा कि देश का हर हिंदू है. इतने सालों के इंतजार के बाद आखिरकार राम मंदिर बन रहा है. मेरी नजर में वे भाग्यशाली हैं कि उन्हें राम मंदिर का निर्माण होते देखने को मिला... भगवान राम अब तक एक तंबू में रह रहे थे, यह बहुत खुशी का अवसर है कि आखिरकार हमारे भगवान को अपना मंदिर मिल रहा है...''

Advertisment

चेन्नई, तमिलनाडु अभिनेता रजिनिकांत और धनुष अयोध्या के लिए निकल चुके हैं.

Advertisment

 अभिनेता रणदीप हुड्डा और पत्नी लिन लैशराम कल होने वाले राम मंदिर के 'प्राणप्रतिष्ठा' समारोह के लिए अयोध्या के लिए रवाना हुए.

Advertisment

अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "भगवान राम देश और दुनिया के नायक हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में यह 'राम युग' फिर से आया है. पूरी दुनिया." , सभी राम भक्त इस पल का इंतजार कर रहे हैं...उत्तराखंड 'देवभूमि' है. हम कल भव्य तरीके से दीपोत्सव मनाएंगे. कई वर्षों के संघर्ष के बाद हम यह दिन देख रहे हैं. कल पूरे प्रदेश में दीपोत्सव, दिवाली मनाई जाएगी. ..''

Advertisment

अयोध्या पहुंचे कवि कुमार विश्वास ने 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले आयोजित एक कार्यक्रम में एक भक्ति गीत गाया. इस दौरान बाबा रामदेव भी उपस्थति थे.

राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह से पहले, सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर कहते हैं, "...मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा माहौल हो सकता है. लेकिन बहुत उत्सुकता, उत्साह और खुशी है. मैं खुद को भाग्यशाली कहूंगा कि ऐसा हुआ।" कल प्राणप्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला..."

यूपी राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले प्रयागराज के लोक नर्तक अयोध्या पहुंचे

अयोध्या राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर गायक-संगीतकार शंकर महादेवन कहते हैं, "न केवल पूरा देश बल्कि पूरी दुनिया इस पल का इंतजार कर रही है. हम बहुत खुश और उत्साहित हैं और हम धन्य महसूस करते हैं कि हम इसका हिस्सा बनने के लिए राज्य के मेहमान हैं।" मुझे लगता है कि यह भारत के इतिहास में घटी सबसे बड़ी घटना है..."

अयोध्या में हंगरी के एक नागरिक ने अन्य भगवान राम भक्तों के साथ 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले श्री राम के भजन गाए

योग गुरु रामदेव और अन्य साधुओं ने कल प्राणप्रतिष्ठा समारोह से पहले उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. योग गुरु कहते हैं, ''...आज हर तरफ माहौल 'राम मय' है...मर्यादा पुरूषोत्तम राम की मर्यादा, आदर्श, त्याग पूरे विश्व के लिए आदर्श और वंदनीय हैं...हमें प्राणप्रतिष्ठा देखने का अवसर मिल रहा है. .."

Source : News Nation Bureau

ram-mandir newsnation ram mandir inauguration ayodhya Ram Mandir Inauguration date ram-mandir-inauguration newsnationtv
Advertisment
Advertisment