Advertisment

Weather Update: UP समेत पूरे उत्तर भारत में तेज बारिश, उमस से मिलेगी राहत, जानें क्या है IMD का अपडेट

Weather Update: मौसम विभाग ने पूरे उत्तर भारत में मानसून सक्रिय रहने की संभावना जताई है. यूपी के 35 जिलों समेत दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं.  

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: मौसम विभाग ने आज पूरे उत्तर भारत में मानसून सक्रिय रहने की संभावना जताई है. दिल्ली-NCR स​मेत देशभर के कई राज्यों में मानसून की बारिश ने दोबारा से वापसी की है. बीते कुछ दिनों से कम बारिश की वजह से उसम भरी गर्मी से लोग परेशान दिखे. मगर एक बार फिर दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. मौसम विभाग ने आज दिल्ली समेत कई इलाकों में बारिश का अनुमान लगाया है. 

Advertisment

यूपी में मौसम लेगा करवट 

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से मौसम बदलने के आसार बने हुए हैं. इस दौरान गुरुवार को कई जिलों में जमकर वर्षा हुई है. राज्य के 35 जिलों में बरसात देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन बाद लखनऊ के आसपास और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश आरंभ हो जाएगी. अगले सप्ताह से मानसून दोबारा से जोर पकड़ने वाला है. अधिकतर हिस्सों में जमकर बरसात होगी. फिलहाल दो दिन गर्मी और उमस से परेशानी होगी. उन्होंने कहा, राजधानी समेत कई इलाकों में गरज के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है. 

ये भी पढ़ें: Gonda: ‘तेज धमाके की आवाज सुनी, इस वजह से लगाए इमरजेंसी ब्रेक’, डिब्रूगढ़ ट्रेन हादसा है या फिर कोई बड़ी साजिश 

दिल्ली में बादलों छाए रहने रहने की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार को बादल छाए रहे. यहां पर हल्की वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, शुक्रवार को भी बादलों की आवाजाही बनी रहने वाली है. यहां पर हल्की बरसात के साथ बादल छाए रहने का अनुमान है. यहां पर अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 37 और 29 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है. विभाग के अनुसार, 24 जुलाई तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है. 21 और 22 जुलाई को लेकर येलो अलर्ट, वहीं ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड का खतरा 

पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्र तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड का अलर्ट जारी किया है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

newsnation Weather Update Weather News Weather Forecast Weather Update News weather update today Delhi NCR Weather Weather Report UP Weather Today
Advertisment
Advertisment