Advertisment

Hathras Stampede: हाथरस हादसे में मुख्य आरोपी मधुकर समेत कई लोगों पर दर्ज हुई FIR, सामने आया नया Video

Hathras Stampede: हाथरस हादसे की एफआईआर आई सामने, जानें किन लोगों के नाम शामिल

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
UP Police Filed FIR On Hathras Accident

UP Police Filed FIR On Hathras Accident ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Hathras Stampede: हाथरस के रतिभानपुर में हुए सत्संग के दौरान  हादसे में अब तक 121 लोगों की जान जा चुकी है. इस हादसे के चलते अब तक कई लोग घायल भी हुए हैं. अब इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. एफआईआर में नए आपराधिक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. हाथरस हादसे की एफआईआर भारतीय न्याय संहिता यानी BNS के तहत 2023 की धारा 105, 110, 126(2), 223 और 238 के तहत केस दर्ज किया गया है. इस एफआईआर में कई लोगों के नाम भी शामिल हैं. इसमें मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुरकर को बताया गया है. 

Advertisment

कौन है देवप्रकाश मधुकर
एफआईआर में प्रमुख आरोप के तौर पर जिस शख्स का नाम है वह है देवप्रकाश मधुकर. देवप्रकाश भोले बाबा का खास बताया जाता है. हाथरस में हुआ सत्संग इसी के संरक्षण में हुआ है. भोले बाबा के इस सेवादार के साथ-साथ इस धार्मिक आयोजन में अन्य आयोजिकों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है.  देवप्रकाश मधुकर हाथरस के सिंदराराऊ में दमदमपुरा का निवासी बताया जाता है. 

यह भी पढ़ें - Hathras Stampede: मिल गए 'भोले बाबा', यूपी के इस आश्रम में हैं मौजूद!

भोले बाबा का नाम एफआईआर में नहीं
सत्संग करने वाले भोले बाबा का नाम पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर में नहीं है. बता दें कि ये एफआईआर 2 जुलाई मंगलवार को ही दर्ज करा दी गई थी. एफआईआर ब्रजेश पांडे नाम के एक व्यक्ति ने कराई है. एफआईआर का वक्त रात 10.18 मिनट बताया जा रहा है.  

Advertisment

एफआईआर में क्या खुलासा
एफआईआर के मुताबिक इस सत्संग का आयोजन देवप्रकाश मधुरकर समेत अन्य आयोजकों ने किया था. हालांकि इसमें भोले बाबा का नाम शामिल नहीं है. एफआईआर में ये बात भी सामने आई है कि इस आयोजन को करने के लिए सिर्फ 80 हजार लोगों के आने की संभावना जताई गई थी और इन्हीं के हिसाब के व्यवस्था भी की गई थी, लेकिन समागम में ढाई लाख लोगों के पहुंचने की बात सामने आई है. 

यह भी पढ़ें - Hathras Satsang Incident : 1 लाख से ज्यादा भक्तों को संभालने के लिए बाबा के सिर्फ वॉलेंटियर्स...तो इसलिए हुआ इतना बड़ा

एफआईआर के मुताबिक कार्यक्रम स्थल पर यातायात नियंत्रण के लिए आयोजिक की ओर से कोई अनुमति की शर्तों का पालन नहीं किया गया. यही नहीं एफआईआर में यह भी लिखा गाय है कि घायल हुए लोगों के मौके पर छूटे सामान, कपड़े, जूते और मोबाइल जैसे सामानों को फेंककर साक्ष्य छिपाने की कोशिश की गई.

Advertisment

नया वीडियो सामने आया
हाथरस हादसे के बाद घटना स्थल का एक नया वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह फॉरेंसिक यूनिट और डॉग स्क्वाड मौजूद हैं. इसी जगह पर मंगलवार को भगदड़ में मची और इस भगदड़ में अब तक 121 लोगों के मारे जाने की खबर है. 

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion News FIR Hathras stampede hathras accident UP Police Filed FIR
Advertisment
Advertisment