Advertisment

Afsa Ansari: मुख्तार अंसारी की पत्नी पर इनाम घोषित, लंबे समय से फरार चल रही है 'लेडी डॉन'

 Afsa Ansari: उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी पर 50 हजार के इनाम की घोषणा की है. बता दें कि अफशां पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह लंबे समय से फरार चल रही हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
अफशां अंसारी

 Afsa Ansari: उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी के साथ ही कई लोगों के खिलाफ 50 हजार के इनाम की घोषणा की है. डीआईजी आजामगढ़ रेंज वैभव कृष्ण ने जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए कड़ी कार्रवाई करते नजर आ रहे हैं. गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद 'लेडी डॉन' का नाम सामने आया था. पुलिस को उम्मीद थी कि मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में उसकी पत्नी अफशा जरूरी आएगी, लेकिन वह नहीं आई. लंबे समय से फरार अफशां अंसारी की तलाशी में पुलिस जुटी हुई है, लेकिन उसका अब तक कोई पता नहीं चल पाया है.

Advertisment

मुख्तार अंसारी की पत्नी पर 50 हजार का इनाम

कुछ सालों से पूर्वी उत्तर प्रदेश के माफिया डॉनों को 'लेडी लक' का साथ नहीं मिला, क्योंकि उनकी अवैध कारोबार चलाने और अपनी पत्नी के नाम पर संपत्ति इकट्ठा करने और उनके माध्यम से आपराधिक उद्यम आयोजित करने की रणनीति पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने रोक लगा दी थी. मुख्तार अंसारी, ध्रुव सिंह उर्फ ​​कुंटू और विजय मिश्रा सहित जेल में बंद माफिया डॉनों की अवैध कमाई, जो अपनी पत्नियों के माध्यम से अपना सिंडिकेट और अवैध कारोबार चलाते थे. उन्हें यूपी सरकार ने संगठित अपराध पर कार्रवाई के दौरान निशाना बनाया था.

यह भी पढ़ें- UP: पत्नी के इलाज के लिए सिपाही ने थानेदार से मांगी छुट्टी, अफसर ने डांटकर भगाया, दो दिन बाद हुई मौत

अफशां पर कई आपराधिक मामले हैं दर्ज

आपको बता दें कि भगोड़ी अफशां अंसारी पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. उस पर छह मामले चल रहे हैं. मुख्तार अंसारी की पत्नी पर धोखाधड़ी, जालसाजी, चोरी, आपराधिक अतिक्रमण, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना और गैंगस्टर अधिनियम के तहत गतिविधियां शामिल हैं. उनके खिलाफ पहला मामला 2019 में दर्ज किया गया था. इसके बाद गाजीपुर जिले के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज किए गए. अपने खिलाफ मामलों में पेश होने में विफल रहने के बाद 2022 में मऊ पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था.

पिछले साल जारी किया गया था लुकआउट नोटिस

पिछले साल उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था. 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा की टिकट से अफशां मऊ से चुनाव भी लड़ चुकी हैं. बता दें कि 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोप में मुख्तार अंसारी को जेल हुई थी. मुख्तार अंसारी के जेल जाने के बाद उसका आपराधिक साम्राज्य उसकी पत्नी और परिवार के कई अन्य सदस्यों दे द्वारा चलाया गया.

 

UP News Uttar Pradesh Breaking mukhtar ansari wife Afsa Ansari Afsa Ansari
Advertisment
Advertisment