Advertisment

sabarmati express Derailed: देर रात कानपुर में पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस, टला बड़ा रेल हादसा

sabarmati express Derailed: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार देर रात करीब 2 बजे साबरमती एक्सप्रेस (19168) पटरी से उतर गई. इस घटना की जानकारी भारतीय रेलवे ने दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
train derailed

sabarmati express Derailed: 18 जुलाई को उत्तर प्रदेश के गोंडा में बड़ा रेल हादसा देखने को मिला. डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे अचानक से पटरी से उतर गई. इस घटना में कई लोगों को मौत हो गई. इस घटना को महज एक महीने हुए हैं और कानपुर-भीमसेन स्टेशन के बीच एक बार फिर से शुक्रवार देर रात करीब 2 बजे साबरमती एक्सप्रेस (19168) पटरी से उतर गई. ट्रेन के 1-2 नहीं बल्कि 20 डिब्बे पटरी से उतर गए. वहीं, अब तक इस घटना में किसी यात्री की हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- UP में 69 हजार शिक्षक भर्ती पर HC का बड़ा फैसला, मेरिट लिस्ट को किया रद्द, योगी सरकार को दिया ये आदेश

अब तक कोई हताहत नहीं

इसकी जानकारी खुद भारतीय रेलवे ने दी है. रेलवे ने बताया कि कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच एक ब्लॉक सेक्शन अचानक से पटरी से उतर गई.घटना के बाद भारतीय रेलवे ने जानकारी देते हुए आपातकालीन हेल्पनाइन नंबर भी जारी किया है. वहीं, यात्रियों को कानपुर तक पहुंचाने के साइट पर बसों को पहुंचाया गया.

ट्रेन में सवार यात्रियों में मचा हड़कंप

ट्रेन कानपुर की तरफ जा रही थी, उसी वक्त यह हादसा हुआ. लोको पायलट की मानें तो बोल्डर इंजर से टकराया, जिसकी वजह से इंजन का कैटल गार्ड क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि फिलहाल घटना की जांच हो रही है. जिसके बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरी कैसे? इस घटना के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया. वहीं, जैसे ही डीएम को इसकी सूचना मिली, वह तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. घटना के तुरंत बाद राहत बचाव कार्य शुरू किया गया. घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया गया.

 

 

Top uttar pradesh news today uttar pradesh news UP News sabarmati express Derailed Uttar Pradesh news hindi Train Derailed
Advertisment
Advertisment