Advertisment

पहले हिंदू लड़की को मुसलमान बनाकर की शादी, अब परिवार के साथ की 'घर वापसी'

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सलीम हैदर नाम के व्यक्ति ने अपने परिवार के साथ हिंदू धर्म अपना लिया है. मोहम्मद सलीम हैदर ने बाकायदा अखबारिया ऐलान करके कहा है कि उन्हें अब राजवीर सिंह के नाम से जाना जाए....

author-image
Shravan Shukla
New Update
Add

परिवार के साथ की 'घर वापसी'( Photo Credit : News Nation)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सलीम हैदर नाम के व्यक्ति ने अपने परिवार के साथ हिंदू धर्म अपना लिया है. मोहम्मद सलीम हैदर ने बाकायदा अखबारिया ऐलान करके कहा है कि उन्हें अब राजवीर सिंह के नाम से जाना जाए. जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद सलीम हैदर की पत्नी शादी से पहले हिंदू ही थी. उन्हें घर वाले परेशान करते हैं. जिसके बाद वो अब हिंदू धर्म अपना रहे हैं. उन्होंने अखबार में इस बाबत विज्ञापन भी दिया है. दरअसल, ये सरकारी प्रोसेस भी है. कि अगर कोई अपने नाम में परिवर्तन करता है तो उसे सार्वजनिक सूचना देनी पड़ती है.

Advertisment

मैं अब से राजवीर सिंह...

मोहम्मद सलीम हैदर की ओर से दिये गए विज्ञापन में लिखा गया है, 'मैं मोहम्मद सलीम हैदर, लखनऊ का निवासी हूं. मैंने अपने पूरे परिवार (स्वयं व पत्नी व एक बच्ची) के साथ स्वेच्छा से बिना किसी जोर-दबाव के एवं स्वच्छ मन से अपना मुस्लिम धर्म छोड़कर सपरिवार हिंदू धर्म अपना लिया है. भविष्य में अब मुझे मोहम्मद सलीम हैदर के स्थान पर राजवीर सिंह, पत्नी श्रीमती सामिया सिद्दीकी के स्थान पर श्रीमती पूनम सिंह तथा पुत्री शुजाना सिद्दीकी के स्थान पर सुजाना सिंह के नाम से जाना व पहचाना जाए'.

ये भी पढ़ें: मुरादाबाद में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 5 की मौत

Advertisment

परिवार के लोग कर रहे परेशान

राजवीर सिंह का कहना है कि उनकी पत्नी पहले हिंदू ही थी. उन्हें परिवार में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. परिवार के लोग परेशान कर रहे हैं. ऐसे में वो तंग आकर अपनी पत्नी के साथ हिंदू धर्म में दाखिल हो रहे हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सलीम हैदर बन गए राजवीर सिंह
  • परिवार वालों के तंग करने से परेशान
  • पत्नी पहले हिंदू थी, बाद में बनी थी मुसलमान
islam hindu घर वापसी हिंदू धर्म
Advertisment
Advertisment