Advertisment

विक्रम जोशी के परिवार को समाजवादी पार्टी देगी 2 लाख रुपये, सरकार से 25 लाख देने की मांग

पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार को समाजवादी पार्टी 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी. वहीं योगी सरकार से 25 लाख रुपये देने की मांग की है.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
Akhilesh Yadav

Akhilesh yadav ( Photo Credit : फाइल फोटो)

पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार को समाजवादी पार्टी 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी. वहीं योगी सरकार से 25 लाख रुपये देने की मांग की है. साथ ही तीनों बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा का इंतजाम हों. बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएं. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- विकास दुबे एनकाउंटर: यूपी सरकार के हलफनामे पर आज आएगा SC का फैसला

Advertisment

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की

वहीं गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. परिवार द्वारा की गई सभी मांगों को मान लिया. पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये नकद, पत्नी को योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी. विक्रम जोशी के तीनों बच्चों को अच्छे स्कूल में निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी. जिला अधिकारी ने इन सभी मांगों को मान लिया है. सीएम योगी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए फैसला लिया है. सीएम योगी के आदेश पर जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. वहीं इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि लोगों से वादा किया था राम राज देने का, लेकिन दिया गुंडाराज. अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या कर दी गयी. शोकग्रस्त परिवार को मेरी सांत्वना.

यह भी पढ़ें- जब सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा ने खुद बताई आपबीती, Video हुआ वायरल

Advertisment

जिला अधिकारी ने सारी मांगें मान ली

वहीं विक्रम जोशी की मौत के बाद परिवार और स्थानीय पत्रकारों में रोष और गुस्सा फूट गया था. परिवार ने विक्रम का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया था और बॉडी लेने से मना कर दिया था. परिवार और स्थानीय पत्रकार अस्पताल में डीएम गाजियाबाद को बुलाने की बात पर अड़े हुये थे. मृतक पत्रकार के बच्चों की आगे तक की पढ़ाई का खर्चा प्रशासन से वहन करने और एक बड़ी मुआवजा राशि पत्रकार के परिजनों को देने की मांग कर रहे थे. भारी पुलिस बल और सिटी मजिस्ट्रेट, एसपी सिटी भी मौके पर मौजूद थे. परिवार डीएम को मौके पर बुलाने और उनकी मांगे मानने की मांग रखी थी. परिवार के अनुसार पुलिस की गलतियों की सजा विक्रम को मिली है. 

यह भी पढ़ें- हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे स्पीकर, बोले- काम में दखल ना दे कोर्ट

Advertisment

धरने पर बैठे पत्रकार

बता दें कि गाजियाबाद (Ghaziabad) में पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत हो गई है. पत्रकार को कुछ हमलावरों ने उनके घर के पास गोली मार दी थी, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. स्थानीय अखबार में काम करने वाले पत्रकार ने अपनी भांजी के साथ कुछ लड़कों द्वारा छेड़छाड़ के मामले में कार्रवाई के लिए 16 जुलाई को विजय नगर पुलिस चौकी में पुलिस में तहरीर दी थी. इसके बाद यह हमला हुआ. शिकायत करने से नाराज बदमाशों ने पत्रकार को सोमवार रात को उसकी बेटियों के सामने ही गोली मार दी. हालांकि इस बाबत अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 

Advertisment

Vikram joshi Uttar Pradesh Samajwadi Party Akhilesh Yadav
Advertisment
Advertisment