Advertisment

सरयू किनारे बनाएं राम मंदिर, बाबरी मस्जिद की जगह मंदिर बनाने की जिद क्यों : शिवपाल सिंह

शिवपाल यादव ने कहा जब अयोध्या में धारा 144 लागू है, तब वहां भीड़ का एकत्र होना राज्य सरकार व जिला प्रशासन की मंशा पर संदेह पैदा करता है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
सरयू किनारे बनाएं राम मंदिर, बाबरी मस्जिद की जगह मंदिर बनाने की जिद क्यों : शिवपाल सिंह

सरयू किनारे बनाए राम मंदिर, बाबरी मस्जिद की जगह मंदिर बनाने की जिद्द क्यों : शिवपाल सिंह

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख व पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि अयोध्या में हो रही धर्मसभा के पूरे मामले पर योगी सरकार मौन है. जब अयोध्या में धारा 144 लागू है, तब वहां भीड़ का एकत्र होना राज्य सरकार व जिला प्रशासन की मंशा पर संदेह पैदा करता है. उन्होंने कहा कि पहले भी ऐस हालात हो चुके हैं. उस वक्त सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा देने के बावजूद सरकार उसका पालन नहीं कर सकी थी. यूपी ही नहीं, पूरा देश दंगों की आग में जला गया था और हजारों लोगों को जान व माल का नुकसान सहना पड़ा था.

Advertisment

शिवपाल राज्यपाल राम नाईक(Governor Ram Naik) से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अयोध्या मामला सुप्रीम कोर्ट में है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार करना चाहिए।. उन्होंने कहा कि राम मंदिर (ram temple) बनाने के लिए सरयू किनारे बहुत जगह पड़ी है, वहां मंदिर बनाएं. बाबरी मस्जिद की जगह मंदिर बनाने की जिद क्यों है?

और पढ़ें : आजम खान ने पीएम मोदी और बीजेपी को बताया 'मुस्लिम विरोधी', कह दी ये बातें

उन्होंने कहा कि ऐसा काम न हो जिससे देश में तनाव और दंगे हों. एक बार पूरी दुनिया में बदनामी हो चुकी है, दोबारा न हो.

अयोध्या में भगवान राम की विराट मूर्ति लगाए जाने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि लंबी मूर्ति लगाने से लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि मूर्तियां लगाकर, नाम बदलकर कुछ नहीं होता है. अब जनता मंदिर-मस्जिद के चक्कर में नहीं आएगी.

उन्होंने कहा कि यूपी में कहीं पर भी विकास का काम नहीं हो रहा है. पुलिस थानों समेत सभी जगहों पर भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है. एसडीएम से सीडीओ तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

Source : IANS

Ayodhya BJP Ram Temple Shivpal Singh VHP ram manidr
Advertisment
Advertisment