Advertisment

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या आ रही फ्लाइट के पायलट ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे, हनुमान चा​लीसा का हुआ पाठ

Ayodhya Ram Mandir: पायलट के पिता इस खास मौके पर बेहद खुश हुए. उन्होंने कहा कि इस क्षण का उन्हें बेस्रबी से इंतजार था.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
ayodhya Mandir

ayodhya Mandir( Photo Credit : social media)

Ayodhya Ram Mandir:  उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नए महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम पहुंची पहली फ्लाइट में नजारा भक्तिमय दिखा. फ्लाइट के दौरान विमान में सवार यात्रियों ने हुनमान चालीसा का पाठकर अपनी यात्रा की शुरूआत की. गौरतलब है कि शनिवार को अध्योध्या के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट शाम करीब चार बजे अयोध्या हवाई अड्डे  पर पहुंची. इस फ्लाइट के पायलट के पिता इस खास मौके पर बेहद खुश हुए. उन्होंने कहा कि इस क्षण का उन्हें बेस्रबी से इंतजार था. केबिन के अंदर अपने बारे में बताते हुए फ्लाइट के पायलट ने जय श्री राम का नारा लगाया. 

Advertisment

अयोध्या पहुंचने वाली है कमर्शियल फ्लाइट

पायलट के पिता मु​क्तेश्वर सिंह का कहना है कि यह उनके परिवार के लिए बहुत बड़े गर्व की बात  है. ऐसा इ​सलिए क्योंकि हवाई अड्डे के उद्धाटन  के बाद उनका बेटा पहला कमर्शियल यात्री विमान लेकर पहुंच चुका है. आपको बता दें कि करीब 1450 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से इसे विकसित किया गया ​है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Amrit Bharat Express: जनरल श्रेणी की जनता को मिली सौगात, कम पैसे में वंदे भारत से ज्यादा बेहतर होगा सफर

हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 6500 वर्ग मीटर है. ये हर वर्ष करीब 10 लाख यात्रियों की सेवा करने के लिए तैयार है. टर्मिनल भवन का आगे वाला हिस्सा श्री राम मंदिर वास्तुकला को दिखाता है. टर्मिनल भवन के अंदरूनी भागों में भगवान श्रीराम के जीवन के खास पलों को दर्शाती है. इसे स्थानीय कला से सजाया गया है.

इन सुविधाओं से लैस हवाई अड्डा

Advertisment

अयोध्या हवाई अड्डे का टर्मिनल भवन विभिन्न सुविधाओं से लैस है. इसमें इंसुलेटेड रूफिंग, एलईडी लाइटिंग, वर्षा का जल संचयन, फव्वारे ​के साथ भूनिर्माण, जल उपचार संयंत्र, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट आदि शामिल है. हवाई अड्डे से क्षेत्र का विकास होगा. 

Source : News Nation Bureau

jai-shri-ram newsnation अयोध्या Ayodhya passengers Ayodhya Ayodhya Ram Mandir Dispute Ayodhya Ram Mandir newsnationtv
Advertisment
Advertisment