Advertisment

अमेठी में बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, स्मृति ईरानी नई दिल्‍ली से रवाना

बताया जा रहा है कि बदमाशों ने वारदात को तब अंजाम दिया, जब सुरेंद्र सिंह अपने घर के बाहर सो रहे थे.

Advertisment
author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
अमेठी में बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, स्मृति ईरानी नई दिल्‍ली से रवाना

सुरेंद्र सिंह, पूर्व प्रधान और स्‍मृति ईरानी के करीबी की हत्‍या (ANI)

Advertisment

अमेठी से कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को मात देने वालीं बीजेपी नेता स्‍मृति ईरानी के नजदीकी कार्यकर्ता और बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी. इलाज के लिए उन्‍हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. गौरतलब है कि बरौलिया गांव को मनोहर पर्रिकर ने गोद लिया था. वारदात की सूचना मिलते ही स्‍मृति ईरानी अमेठी के लिए रवाना हो गई हैं. वे फ्लाइट से लखनऊ जाएंगी और वहां से सड़क मार्ग से अमेठी के लिए रवाना होंगी. 

Advertisment

बताया जा रहा है कि बदमाशों ने वारदात को तब अंजाम दिया, जब सुरेंद्र सिंह अपने घर के बाहर सो रहे थे. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई है. हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल कायम हो गया है. एहतियातन घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Advertisment

सुरेंद्र सिंह के बेटे ने बताया, "मेरे पिताजी ने स्‍मृति ईरानी जी के पक्ष में दिन रात प्रचार किया, मेहनत की. उनके जीतने के बाद उन्‍होंने विजय जुलूस भी निकाला. मुझे लगता है कि कांग्रेस के कुछ समर्थकों को यह हजम नहीं हुआ. हमें कुछ लोगों पर संदेह है."

Advertisment

इस मामले में उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, "मामले की गहन जांच जारी है. हमें कुछ क्‍लू मिले हैं. 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. हमें पूर्ण विश्‍वास है कि 12 घंटे में इस केस को सुलझा लिया जाएगा. गांव में एहतियातन 3 कंपनी पीएसी तैनात की गई है. कानून व्‍यवस्‍था को कोई खतरा नहीं है. 

Advertisment

बीते लोकसभा चुनाव में सुरेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार अभियान में बड़ा रोल निभाया था. बताया यह भी जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांवों में है जिसका फायदा स्मृति ईरानी को मिला. 

बता दें कि हाल ही में लोकसभा चुनावों में बीजेपी की स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया है. राहुल गांधी को हराकर स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस के अभेद्य किले में सेंध लगा दी है. 

smriti irani Amethi death close aide Surendra Singh smriti irani close aide former pradhan
Advertisment
Advertisment