Advertisment

'हर घर तिरंगा' अभियान: UP में SP Vs BJP, दोनों में बाजी मारने की होड़

हर घर तिरंगा के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी और और यूपी सरकार के बीच आगे निकलने की होड़ मच गई है. अमृत महोत्सव के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार जहां प्रदेश के दो करोड़ घरों पर तिरंगा लहराने के लिए हर घर तिरंगा अभियान अगस्त से शुरू करने जा रही...

author-image
Shravan Shukla
New Update
Har Ghar Tiranga

Har Ghar Tiranga( Photo Credit : File)

हर घर तिरंगा के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी और और यूपी सरकार के बीच आगे निकलने की होड़ मच गई है. अमृत महोत्सव के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार जहां प्रदेश के दो करोड़ घरों पर तिरंगा लहराने के लिए हर घर तिरंगा अभियान अगस्त से शुरू करने जा रही है, तो इस सरकारी अभियान से पहले यानी कि 9 से 15 अगस्त तक समाजवादी पार्टी भी प्रदेश में हर घर तिरंगा अभियान चलाएगी. समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को आदेश दे दिया गया है कि वह न सिर्फ अपने घर पर तिरंगा लगाएं, बल्कि दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें, ताकि 9 से 15 अगस्त तक 'हर घर पर तिरंगा' दिखाई देना चाहिए.

Advertisment

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस, साथी सांसदों ने किया बीच-बचाव

तिरंगा किसी की जागीर नहीं

इस मामले में अब बीजेपी आरोप लगा रही है कि समाजवादी पार्टी उसके अभियान को कॉपी कर रही है. बीजेपी का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी ने दूसरे दलों को भी मजबूर कर दिया है कि अब वह तुष्टिकरण की जगह राष्ट्रवाद की बात कर रहे हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी का कहना है कि वह सबसे बड़ी राष्ट्रवादी पार्टी है और हमेशा से देश और तिरंगे का सम्मान करती रही है. सपा का कहना है कि तिरंगा किसी की जागीर नहीं है, यह हर हिंदुस्तानी का हक है. इसलिए समाजवादी पार्टी भी हर घर तिरंगा अभियान शुरू करेगी और हर घर पर तिरंगा लहराएगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • हर घर तिरंगा अभियान पर सपा वर्सेज भाजपा
  • बीजेपी ने लगाया सपा पर आईडिया चोरी करने का आरोप
  • हम सबसे बड़ी राष्ट्रवादी पार्टी: सपा
हर घर तिरंगा समाजवादी पार्टी har-ghar-tiranga sp vs bjp
Advertisment
Advertisment