Advertisment

UP उपचुनाव से पहले दिल्ली में तय होगी रणनीति, अमित शाह और जेपी नड्डा ने बुलाई बैठक

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव होने वाला है. इसे लेकर अमित शाह और जेपी नड्डा ने दिल्ली में बैठक बुलाई है. इस बैठक में सीएम योगी समेत तमाम नेता शामिल होंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
CM YOGI AND SHAH

UP उपचुनाव से पहले दिल्ली में तय होगी रणनीति

Advertisment

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से तैयारी कर रही है. उपचुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में बैठक बुलाई है. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत दोनों डिप्टी सीएम और अन्य नेता मौजूद होंगे. रविवार को सभी नेता दिल्ली पहुंचने वाले हैं. बता दें कि समाजवादी पार्टी ने 10 सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर 6 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. वहीं, अब बीजेपी भी जल्द प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. जिसे लेकर यह बैठक किया जा रहा है.

अमित शाह और जेपी नड्डा ने बुलाई बैठक

इस साल के अंत में यूपी में उपचुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है. जानकारी के अनुसार, बीजेपी ने हर सीट से तीन-तीन उम्मीदवारों के नाम तय कर लिया है. बीजेपी ने 9 सीटों पर 27 उम्मीदवारों का नाम तय किया है. दिल्ली में आज किसी भी एक नाम पर मुहर लग सकती है. साथ ही यह भी तय किया जा सकता है कि सहयोगी दल को कौन सी सीट दी जाए.

यह भी पढ़ें- बिहार के रहने वाले थे बाबा सिद्दीकी, आसान नहीं था गोपालगंज से मुंबई तक का सफर

सीएम योगी समेत डिप्टी सीएम भी होंगे शामिल

बीजेपी की सहयोगी दल आरएलडी 1 और निषाद पार्टी 2 सीट मांग रही .है यह बैठक अमित शाह और नड्डा ने बुलाई है. आज शाम में यह बैठक होगी. सीएम योगी के साथ बैठक में केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी शामिल होंगे. बीजेपी भी जल्द उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकते हैं. उपचुनाव में बीजेपी खुद को साबित करने के लिए उतरेगी. जिसका जिम्मा सीएम योगी के कंधे पर है. 

बीजेपी को करना होगा खुद को साबित

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और समाजवादी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर के सामने आई थी. वहीं, अब उपचुनाव में खुद को साबित करने के लिए बीजेपी कोई भी गलती नहीं करना चाहती है. इसे लेकर दिल्ली में यूपी के नेताओं की मीटिंग भी बुलाई गई है. हालांकि हरियाणा विधानसभा के नतीजों के बाद से बीजेपी में खुशी की लहर है. अब देखना होगा कि उपचुनाव में बीजेपी खुद को साबित कर पाती है या नहीं? 

amit shah JP Nadda UP News CM Yogi up by election
Advertisment
Advertisment