Advertisment

'बचा लो नहीं तो मारा जाउंगा ...', सुल्तानपुर 1.4 करोड़ की डकैती के मास्टरमाइंड को सताया एनकाउंटर का डर

Sultanpur Crime: सुल्तानपुर में 1.4 करोड़ के डकैती कांड में पकड़े गये मुख्य आरोपी विपिन सिंह अब एनकाउंटर का डर सता रहा है. आरोपी ने कोर्ट से बाहर आते ही बोला कि उसको मुठभेड़ में मारा जा सकता है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Sultanpur Crime

उत्तर प्रदेश के सु्ल्तानपुर में 1.4 करोड़ डकैती के मामले में पकड़ा गया मास्टरमाइंड विपिन सिंह को अब अपनी मौत का डर सता रहा है. आरोपी विपिन को सीजेएम कोर्ट में दूसरी बार पेश किया गया, उसके बाद बाहर आते ही उसने कहा, 'एनकाउंटर में मारा जा सकता हूं'. गैंगस्टर इतना डरा हुआ है कि आरोपी के वकील ने पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान राजपत्रित अधिकारियों के मौजूद रहने की मांग की है. इतना ही नहीं वीडियोग्राफी भी कराने की मांग रखी है. बता दें कि पुलिस ने कोर्ट से मास्टरमाइंड गैंगस्टर विपिन सिंह की 7 दिन की रिमांड मांगी है. कोर्ट ने अपना फैसला न सुनाते हुए सुरक्षित रखा है. 

Advertisment

दरअसल, 28 अगस्त को ठठेरी बाजार में स्वर्ण व्यवसायी भरतजी सोनी की दुकान पर 1.40 करोड़ रुपये की डकैती हुई थी. इसके बाद विपिन सिंह ने रायबरेली में गैंगस्टर के एक मामले में सरेंडर कर दिया था. पुलिस ने विपिन को डकैती का मास्टरमाइंड मानते हुए उसे कोर्ट में पेश करने की अर्जी दी थी. पिछले गुरुवार को उसे रायबरेली कोर्ट से सुल्तानपुर कोर्ट लाया गया, जहां उसने मीडिया से कहा कि उसे भी मुठभेड़ में मार दिया जाएगा.

गौैरतलब है कि सुल्तानपुर में गुरुवार की सुबह 1 लाख का फरार इनामी बदमाश एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया. यह एनकाउंटर देहात कोतवाली के हनुमानगंज बाईपास पर हुआ. मारा गया बदमाश मंगेश यादव सर्राफा व्यवसायी की दुकान पर हुई डकैती के मुख्य आरोपियों में शामिल था.

पुलिस ने मौके से एक पिस्टल 32 बोर व कारतूस, तमंचा 315 बोर, एक बाइक व लूट से संबंधित जेवरात भी बरामद किए हैं. मंगेश यादव पर पहले से दर्जनों केस दर्ज थे.

अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

वहीं, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर यूपी सरकार पर तीखी टिप्पणी की है. उन्होंने बिना नाम लिए आरोप लगाया कि लूट कांड के अन्य आरोपियों के तो पैर में गोली मारी गई, लेकिन गुरुवार की सुबह जिस मंगेश यादव की पुलिस से मुठभेड़ हुई उसकी जान ले ली गई.

Uttar Pradesh UP Sultanpur
Advertisment
Advertisment