Advertisment

हाथरस भगदड़ पर बोले ​​'भोले बाबा' उर्फ सूरज पाल सिंह, कहा- SIT जांच पर पूरा विश्वास

सूरज पाल सिंह उर्फ ​​'भोले बाबा' ने 2 जुलाई की हाथरस भगदड़ त्रासदी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, वह हाथरस की घटना से काफी परेशान है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
bhole baba

bhole baba( Photo Credit : news nation)

सूरज पाल सिंह उर्फ ​​'भोले बाबा' ने 2 जुलाई की हाथरस भगदड़ त्रासदी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, वह हाथरस की घटना से काफी परेशान है. उनका आरोप है कि, इसके पीछे कोई न कोई साजिश जरूर है.  भोले बाबा का कहना है कि, कुछ लोग उन्हें बदनाम करना चाहते हैं. कुछ लोग उन्हें बदनाम करने में जुटे हैं. उन्हें मामले की तफ्तीश के लिए प्रशासन पर भरोसा जताया है. उन्हें कहा है कि, उन्हें SIT पर पूरा विश्वास है. इसके साथ ही बाबा ने चश्मदीदों द्वारा जहरीले स्प्रे पर दिए तमाम बयान को सच करार दिया है. 

Advertisment

क्या है मामला?

दरअसल हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 121 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं. सत्संग खत्म होने और लोगों के वहां से चले जाने के बाद भगदड़ मच गई.

जैसे ही बाबा का काफिला वहां से गुजर रहा था, महिलाएं उनकी एक झलक पाने के लिए उनकी ओर बढ़ीं, लेकिन बाबा की सुरक्षा ने उन्हें पीछे धकेल दिया, जिसके चलते ये खौफनाक भगदड़ मच गई. 

Advertisment

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'सत्संग' आयोजकों ने 80,000 लोगों के जमावड़े की इजाजत ली थी. हालांकि, धार्मिक सभा में दो लाख से ज्यादा अनुयायियों पहुंचे थे. घटना के बाद, पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 'सत्संग' के 'मुख्य सेवादार' देवप्रकाश मधुकर सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया. मधुकर 2 जुलाई से फरार था और उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Hathras stampede
Advertisment
Advertisment