Advertisment

Wolf Attack: भेड़िये के आतंक ने BJP विधायक को बंदूक उठाने पर किया मजबूर, रात में अंधेरे में मौत का तांडव

Wolf Attack: यूपी के बहराइच में भेड़ियों ने दहशत फैला रखी है. यहां पर अब छह बच्चों और बुर्जुग महिला की मौत हो चुकी है. लोग यहां पर डरे और सहमे हुए हैं. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
up incident

BJP विधायक सुरेश्वर सिंह को बंदूक लेकर उतरना पड़ा

यूपी के बहराइच जिले में भेड़िये को लेकर दहशत का माहौल है. यहां पर लोगों के दिन का चैन और रात की नींद हराम हो चुकी है. बस लोगों के बीच यह डर है कि कही उन पर भेड़िया अटैक न कर दे. लोगों को जान बचाने के लिए रातों को जागना पड़ रहा है. भेड़िए के हमले से बीते डेढ़ माह में एक बुजुर्ग महिला और छह बच्चों की मौत हो चुकी है. यहां पर लोग डरे सहमे हुए हैं. हालात यहां तक बिगड़ गए है कि खुद क्षेत्र के विधायक हाथ में बंदूक लेकर चौकीदारी कर रहे हैं. 

Advertisment

बहराइच जिला देवीपाटन मंडल के उत्तर पूर्वी भाग में मौजूद है. जिले का उत्तरी भाग तराई क्षेत्र में स्थि​त है. यह घने जंगलों से गिरा हुआ है. जिले के मुख्य वन क्षेत्रों में चकिया, सुजौली, निशानगारा, मिहींपुरवा, बिछिया और बघौली हैं. इस पर कतर्नियाघाट काफी मशहूर है. कतर्नियाघाट के जंगल में जानवारों की भरमार है. अकसर यहां पर हाथी,   बाघ और तेंदुआ दिख जाते हैं. जंगल की कटाई के कारण ये जंगल से बाहर आ जाते हैं. मैदानी इलाकों में चले जाते हैं. इसके बाद ये इंसानों पर अटैक कर देते हैं. अब तक कई बार बाघ और तेंदुए लोगों पर हमले कर चुके हैं. इसमें कई की मौत हो गई. 

बाघ-तेंदुए का डर कम, अब भेड़िए का डर ज्यादा

मगर अब यहां पर भेड़ियों का आतंक फैल गया है. इनका आतंक इस कदर यहां पर फैला हुआ कि रात होते ही लोगों में घबराहट शुरू हो जाती है. गांव बालों को अब बाघ और तेंदुओं से अधिक इन भेड़ियों के हमले का डर सता रहा है. डेढ़ माह के अंदर भेड़िये अब तक छह बच्चे और एक बुजुर्ग महिला को अपना शिकार बना चुके हैं. वहीं तीन बच्चे इस हमले में घायल हैं. इनका इलाज अस्पताल में जारी है.

ये भी पढे़ं: राज्यसभा उपचुनाव से पहले BJP को मिली बड़ी जीत, रवनीत बिट्टू, उपेंद्र कुशवाहा और मनन मिश्रा निर्विरोध चुने गए

बहराइच जिले के महसी तहसील क्षेत्र में यह आतंक मचा हुआ है. यहां पर हरदी थाना क्षेत्र में 24 से ज्यादा गांवों में लोग दिन-रात जागकर पहरेदारी में जुटे हुए हैं. यहां पर बीते सोमवार की रात भेडियों ने अटैक कर दिया. सोमवार रात को एक गांव के तीन बच्चों को घायल कर दिया. जब बचाव टीम यहां पर पहुंचती, भेड़िये दूसरे गांव तक पहुंच गए. उन्होंने एक पांच साल के बच्चें अयांश को अपना निवाला बनाया. यह हमला रायपुर ग्राम पंचायत के दीवानपुरवा मजरे में हुआ. 

अब तक 6 बच्चों की मौत 

DFO अजीत प्रताप सिंह के अनुसार, अयांश का शव मंगलवार के समय एक खेत से मिला. भेड़ियों द्वारा 40 से 50 प्रतिशत शव खाया हुआ था. DFO के अनुसार, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया है. उन्होंने बताया कि बीते डेढ़ माह से इन हमलों में अब तक छह बच्चों की मौत हो चुकी है. 

BJP विधायक भी मैदान में उतरे 

अब तक तीन भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है. मगर इनकी संख्या कितनी है, इसका अंदाजा नहीं है. ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा भेड़ियों का आतंक है. इस मामले में खुद BJP विधायक सुरेश्वर सिंह को बंदूक लेकर उतरना पड़ा. वह ग्रामीणों  को जगाकर रात भर पहरा देते दिखे. इस तरह से वे बच्चों और महिलाओं को भेड़ियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं. BJP विधायक कहना है कि परिवार को अगर बचाना है तो जागते रहना है. जानवरों को पकड़ने का बंदोबस्त हो रहा है. 

Lone Wolf Attack newsnation BJP MLA Newsnationlatestnews newsnation newsnationtv
Advertisment
Advertisment