logo-image
लोकसभा चुनाव

UP Accident: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, दूध के टैंकर से टकराई बस, 18 लोगों की मौत, 20 घायल, CM योगी ने जताया शोक

UP Road Accident: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बुधवार सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा हो गया. जहां यात्रियों से भरी एक बस दूध के टैंकर से टकरा गई. हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. जबकि 20 लोग घायल हो गए.

Updated on: 10 Jul 2024, 07:45 AM

New Delhi:

UP Road Accident: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार सुबह हुए एक हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मरने वालों में दो महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है. ये हादसा बुधवार सुबह उन्नाव जिले के बेहटा मुजावर क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास हुआ. जहां एक स्लीपर बस आगे चल रहे दूध के टैंकर में पीछे से टकरा गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए. टक्कर होते हैं बस में चीख पुकार मच गई.

ये भी पढ़ें: Explainer: क्या है इंटरनेशनस स्पेस स्टेशन, जहां 5 सप्ताह से फंसी हुई हैं सुनीता विलियम्स, जानिए- कितना सेफ?

शोर सुनकर आसपास मौजूद लोग मौके पर पहुंच गए. इसके बाद यूपीडा कर्मचारियों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी और बचाव कार्य शुरू कर दिया. इसी बीच मौके पर पहुंची बांगरमऊ, बेहटामुजावर थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकला. सीओ अरविंद सिंह के मुताबिक, स्लीपर बस बिहार से दिल्ली जा रही थी. बस में सवार ज्यादातर लोग मजदूर थे. बताया जा रहा है कि बस में करीब 50 लोग सवार थे. 

ड्राइवर को झपकी लगने से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि हादसा ड्राइवर को झपकी लगने की वजह से हुआ. फिलहाल हादसे में मारे और घायलों के नाम व पते की जानकारी ली जा रही है. सभी घायलों को बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया गया है. इस बीच एसडीएम नम्रता सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गईं और उन्होंने मौके का मुआयना किया. इसके बाद सीएचसी पहुंचकर सभी घायलों से जानकारी ली. साथ ही डॉक्टरों को घायलों का तुरंत इलाज करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें: Bypolls 2024: सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू, जानें कहां-कहां डाले जा रहे हैं वोट

सीएम योगी ने जताया शोक

उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे का सीएम योगी ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति भी संवेदना जताई. इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.