Advertisment

आजम खान की सपा से नाराजगी के बीच बड़ी खबर, AIMIM ने दिया ये ऑफर

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम भले ही कोई कमाल नहीं दिखा पाई हो, लेकिन उसकी नजर इस राज्य पर है. इस बीच खबरें आ रही है कि आजम खान समाजवादी पार्टी से नाराज हैं. तो एआईएमआईएम ने तुरंत ही...

Advertisment
author-image
Shravan Shukla
New Update
Azam Khan and Asaduddin Owaisi

Azam Khan and Asaduddin Owaisi ( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम भले ही कोई कमाल नहीं दिखा पाई हो, लेकिन उसकी नजर इस राज्य पर है. इस बीच खबरें आ रही है कि आजम खान समाजवादी पार्टी से नाराज हैं. तो एआईएमआईएम ने तुरंत ही उन्हें चिट्ठी लिख भेजी है. एआईएमआईएम ने आजम खान को पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया है. बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी अपनी जनसभाओं में लगातार अखिलेश यादव पर आजम खान से किनारा करने का आरोप लगाते हुए हमला बोलते रहे हैं. ऐसे में उनकी पार्टी का ये कदम यूपी की पॉलिटिक्स में अहम साबित हो सकता है.

Advertisment

सीतापुर जेल में बंद आजम खान को लिखी चिट्ठी

जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी से नाराज बताए जा रहे आजम खान को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है. पार्टी ने सीतापुर जेल में बंद आजम खान को चिट्ठी भेजी है. पार्टी प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने आजम खान को चिट्ठी लिखी है. 3 पन्ने की चिट्ठी में लिखा गया है कि समाजवादी पार्टी मुसलमानों की कतई हमदर्द नहीं है. वह मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक की तरह समझती है. पिछले 3 सालों में आजम खान और उनके परिवार के लिए अखिलेश यादव व उनके सिपहसालारों ने कोई ठोस आवाज नहीं उठाई है.

आजम खान से मिलने का मांगा गया समय

Advertisment

एआईएमआईएम की ओर से लिखी इस चिट्ठी में आजम खान से अपील की गई है कि एमआईएम में शामिल होकर पार्टी कार्यकर्ताओं की रहनुमाई करें. असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर मुसलमानों को सियासी पहचान दिलाएं. वहीं आज़म खान से जेल में मुलाकात का समय भी मांगा गया है. जानकारी के मुताबिक आज़म खान की मंजूरी मिलने के बाद एमआईएम के नेता जेल जाएंगे.

मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश

बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि AIMIM के बड़े नेता जेल में जाकर आज़म खान से मुलाकात करेंगे. वहीं जेल में आजम खान को पार्टी में शामिल होने का औपचारिक न्यौता भी दिया जाएगा. आजम खान को न्योते के बहाने मुस्लिम वोटरों को ओवैसी की पार्टी  साधने की कोशिश करेगी. बताया जा रहा है कि रामपुर के पार्टी नेताओं के जरिए आजम खान व उनके परिवार तक ये चिट्ठी पहुंचाई जाएगी. AIMIM प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने पार्टी मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की मंजूरी के बाद चिट्ठी भेजी है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • AIMIM ने आजम को लिखी चिट्ठी
  • आजम को पार्टी में शामिल होने का दिया न्यौता
  • सपा से नाराज बताए जा रहे हैं आजम खान

Source : News Nation Bureau

Azam Khan असदुद्दीन ओवैसी asaduddin-owaisi एआईएमआईएम AIMIM Samajwadi Party आजम खान
Advertisment
Advertisment