Advertisment

UP Assembly by-election: उपचुनाव को लेकर CM योगी गंभीर, 20 मंत्रियों को दी जीत की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. जिसे लेकर हर राजनीतिक पार्टियां तैयारी शुरू कर चुकी है. चुनाव आयोग ने फिलहाल चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उपचुनाव को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee

उपचुनाव को लेकर CM योगी गंभीर( Photo Credit : फाइल फोटो)

UP Assembly by-election: 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन यूपी में अच्छा नहीं लगा. यूपी को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. बावजूद इसके उम्मीद के मुताबिक लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. वहीं, अब प्रदेश में उपचुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी गंभीर नजर आ रहे हैं. उपचुनाव को लेकर सीएम योगी खास तैयारी में जुटे हुए हैं और अपने आवास पर कई सहयोगी दलों के नेताओं व भाजपा नेताओं के साथ मीटिंग भी की. बता दें कि उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने 20 मंत्रियों की स्पेशल टीम बनाई है. सभी 20 मंत्रियों को स्पेशल टास्क भी दिया गया है. आपको बता दें कि यूपी में कुल 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. सीएम योगी ने हर सीट की जिम्मेदारी दो मंत्रियों को दी है और किसी भी कीमत पर उन्हें जीत की जिम्मेदारी दी गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा और मुहर्रम को लेकर CM योगी ने दिए सख्त निर्देश, कहा- कोई भी असुविधा ना हो

सीएम योगी ने उपचुनाव के लिए बनाई स्पेशल टीम

आपको बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव में यूपी के 10 विधायकों ने चुनाव में जीत हासिल की. जिसके बाद उन्होंने विधायक के पदों से इस्तीफा दे दिया और सांसद पद की शपथ ली. इन सभी 10 सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने वाला है. हालांकि अभी तक चुनाव आयोग ने इन सीटों पर कब चुनाव होगा इसे लेकर तारीख की घोषणा नहीं की है. वहीं, सीएम योगी के साथ ही प्रदेश की अन्य पार्टियां भी उपचुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. सपा और बीएसपी भी उपचुनाव में अपना दम दिखाने को तैयार है. सभी पार्टियों में प्रत्याशियों को लेकर भी सोच विचार शुरू हो चुका है. कुछ सांसद चाहते हैं कि उसके परिवार के ही किसी सदस्य को उनकी छोड़ी गई विधानसभा सीट से मौका दिया जाए. 

Advertisment

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का रहा खराब प्रदर्शन

दूसरी तरफ बीजेपी लगातार लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन की वजहों की समीक्षा कर रही है, लेकिन योगी इस बार कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं और चुनाव जीतकर अपने नेतृत्व की ताकत को दिखाना चाहते हैं. आपको बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 80 में से 33 सीटों पर ही जीता हासिल की, जबकि 2019 में बीजेपी ने 62 सीटों पर कब्जा किया था. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सीएम योगी ने उपचुनाव के लिए बनाई स्पेशल टीम
  • 20 मंत्रियों को सीएम योगी ने दी जिम्मेदारी
  • लोकसभा चुनाव में बीजेपी का रहा खराब प्रदर्शन

Source : News Nation Bureau

y-election on 10 seats of UP Task Force of Ministers top news up politics up-assembly-by-election hindi news CM Yogi Adityanath uttar-pradesh-news CM Yogi Big Breaking UP BJP Assembly by-election
Advertisment
Advertisment