Advertisment

'चचा फिर खा गए गच्चा', सीएम योगी ने ली चुटकी, फिर शिवपाल ने किया पलटवार

UP Monsoon Session: यूपी विधानसभा में मंगलवार को सीएम योगी ने नेता प्रतिपक्ष न चुने जाने पर शिवपाल यादव की जमकर चुटकी ली, तो वहीं शिवपाल यादव ने भी सीएम योगी पर तंज कसा.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Yogi and Shivpal Yadav

UP Monsoon Session: उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को योगी सरकार ने अनुपूरक बजट पेश किया. सत्र की शुरुआत में सीएम योगी नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय के सवालों का जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने शिवपाल यादव की चुटकी लेते हुए कहा कि आपने इस बार चचा को गच्चा दे दिया. सीएम योगी के इस बयान के बाद सपा विधायक शिवपाल यादव ने भी पलटवार किया.

Advertisment

उन्होंने कहा कि इस बार आपके उपमुख्यमंत्री आपकगो गच्चा देंगे. दरअसल, सीएम योगी ने ये बात अखिलेश यादव के माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर कही तो वहीं शिवपाल यादव ने यूपी बीजेपी में चल रही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लेकर अंदरूरी खींचतान को लेकर पलटवार किया.

ये भी पढ़ें: वायनाड में लगातार तीन बार हुआ भूस्खलन, मलबे में दब गए दर्जनों लोग, पानी में तैर रहे शव

सीएम योगी ने ऐसे ली चुटकी

बता दें कि यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन था. दूसरे दिन विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया गया. इसके पहले विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सवाल-जवाब का सिलसिला चल रहा है. इस बीच सीएम योगी सदन में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय के पहले सवाल पर जवाब देने के लिए खड़े हुए. उसके बाद उन्होंने सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव की चुटकी ली. सीएम योगी ने पहले तो माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष पद पर चुने जाने के लिए बधाई दी.

ये भी पढ़ें: केरल के वायनाड में भूस्खलन से मची तबाही, अब तक 63 की मौत, 116 घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उसके बाद शिवपाल सिंह यादव की चुटकी भी ली. जिससे पूरा सदन ठहाके से गूंज उठा. सीएम योगी ने कहा कि, 'आपने पहला प्रश्न किया है. पहले तो आपके चयन के लिए मैं बधाई देता हूं. ये ठीक है कि आपने चचा को गच्चा दे ही दिया. चचा बेचारा हमेशा ही ऐसे ही मार खाता है. उनकी नियति ही ऐसी है क्योंकि भतीजा हमेशा भयभीत रहता है. लेकिन आप इस सदन के वरिष्ठतम सदस्यों में से हैं आपका मैं सम्मान करता हूं."

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker Record: मनु भाकर ने रच दिया इतिहास, एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली बनीं पहली भारतीय

शिवपाल यादव ने सीएम योगी पर किया पलटवार

विधानसभा की कार्यवाही के दौरान सीएम योगी द्वारा शिवपाल पर किए गए तंज का जवाब सपा नेता ने तुरंत दिया. सपा विधायक शिवपाल यादव ने सीएम योगी के तंज का जवाब देते हुए कहा कि, "सीएम ने कहा कि 20 हजार महिला पुलिसकर्मियों की भर्ती की है. हमें गच्चा नहीं मिला है, पांडे जी बहुत सीनियर हैं. 3 वर्ष आपके संपर्क में रहे, तो गच्चा तो आपने भी दिया. जब आपने गच्चा दिया तो उत्तर प्रदेश बहुत पीछे चला गया. अब 2027 में सपा फिर से आगे आएगी और अभी जो आपके उप मुख्यमंत्री हैं वो आपको गच्चा देंगे."

Advertisment

ये भी पढ़ें: वायनाड में लगातार तीन बार हुआ भूस्खलन, मलबे में दब गए दर्जनों लोग, पानी में तैर रहे शव

Yogi Adityanath UP Assembly Mata Prasad Pandey Shivpal Yadav Samajwadi Party CM Yogi Monsoon Session 2024
Advertisment
Advertisment