Advertisment

दो पक्षों के विवाद में पहुंची पुलिस पर पथराव, कई आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती में पुलिस टीम पर पथराव किया गया है, आरोपियों ने एक कांस्टेबल पर कार चढ़ाकर जान से मारने की कोशिश की है. पुलिस दो पक्षों के बीच विवाद सुलझाने पहुंची थी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Basti news police

दो पक्षों के बीच विवाद

Basti News: बस्ती जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र में दो पक्षों के बीच विवाद को सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला हो गया. इस घटना में थानाध्यक्ष चंद्रकांत पांडे के हाथ में चोट लगी है. एक पक्ष के लोगों ने सिपाही पर गाड़ी चढ़ाकर उसकी जान लेने की कोशिश की. घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी गांव पहुंचे और तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. पुलिस ने दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में लिया और आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने की बात कही जा रही है.

Advertisment

विवाद की पृष्ठभूमि

आपको बता दें कि दुबौलिया थाना क्षेत्र के बंजरिया सूबी ग्राम पंचायत के लोनिहाटा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर देर रात राम लौट और राहुल चौहान के बीच विवाद हो गया. यह विवाद जल्द ही लोनिया और राजभर समुदायों के बीच मारपीट में बदल गया. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर ईंट-पत्थरों से हमला करना शुरू कर दिया. सूचना मिलने पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और थानाध्यक्ष चंद्रकांत पांडे ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया.

पुलिस पर हमला

Advertisment

वहीं पुलिस की दखलअंदाजी से दोनों पक्षों के लोग और भी आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया. अपनी-अपनी छतों से ईंट और पत्थर फेंके जाने लगे, जिससे थानाध्यक्ष चंद्रकांत पांडे के दाहिने हाथ में चोट आ गई. पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को नियंत्रित किया. डायल 112 की टीम सबसे पहले मौके पर पहुंची थी और एक सिपाही पर एक पक्ष ने बोलेरो गाड़ी चढ़ाने का भी प्रयास किया.

यह भी पढ़ें : MP के इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने दी ये अहम चेतावनी

स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास

Advertisment

इसके अलावा आपको बता दें कि इस घटना के बाद दुबौलिया थाने की पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है. दोनों पक्षों के कुछ लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं. थानाध्यक्ष चंद्रकांत पांडे ने बताया कि पत्थरबाजी में उनके हाथ की कोहनी में मामूली चोट आई है और अब गांव में स्थिति नियंत्रण में है. तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात है और वरिष्ठ अधिकारी गांव में पहुंचकर जांच-पड़ताल कर रहे हैं.

कठोर कार्रवाई की तैयारी

साथ ही आपको बता दें कि कानून को हाथ में लेने वाले मनबढ़ लोगों के खिलाफ पुलिस कठोर कार्रवाई करने के मूड में है. इस घटना में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. थानाध्यक्ष ने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

basti news Basti crime news Basti Police UP News CM Yogiadityanath hindi news basti news in hindi Crime news
Advertisment
Advertisment