Advertisment

UP By-Election: उप चुनाव को लेकर योगी की मैराथन बैठक, 10 विधानसभा में होने हैं चुनाव

UP By-Election: कहते हैं दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही होकर जाता है. इस बार लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए अच्छा अनुभव नहीं रहा है.

author-image
Sunder Singh
New Update
CM Yogi Adityanath

फाइल फोटो ( Photo Credit : News nation)

UP By-Election:  कहते हैं दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही होकर जाता है. इस बार लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए अच्छा अनुभव नहीं रहा है. इसलिए चाहे सरकार हो या संगठन फूंक-फूंककर कदम रख रही है. अब यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री समेत पूरा संगठन इन सीटों को जीतने के लिए एडी-चौटी का जोर लगा रहे हैं. आज भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में कुछ विशेष मंत्रियों की बैठक बुलाई है. जिसमें खासकर उन  मंत्रियों को बुलाया गया है. जिनकी ड्यूटी संबंधित विधानसभा में लगाई गई है.. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री संबंधित मंत्रियों  से प्रति विधानसभा का फीडबैक लेंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : यूपी में चीनी मिलों को जोड़ने वाली सड़कों के बहुरेंगे दिन, योगी सरकार कराएगी ठीक, पीडब्ल्यूडी करेगा रखरखाव

9 विधायक बने सांसद

 दअसल, उत्तर में 9 सीटों के विधायक लोकसभा चुनाव लड़कर सांसद गए हैं. ऐसे में वे विधानसभा सीट खाली हो गई हैं. उन सभी सीटों पर उप चुनाव होना है. साथ ही सपा विधायक के अयोग्य घोषित होने से सीसामऊ सीट रिक्त हुई है. इस सीट पर भी उपचुनाव होना है. यानि राज्य में कुल 10 सीटों पर उपचुनाव होना निर्धारित है..इन सीटों की बात करें तो मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, मीरापुर, खैर और कुंदरकी शामिल हैं. बीजेपी इन सभी सीटों को हर हाल में  जीतना चाहती है. जिसके लिए संगठन के साथ सरकार के मंत्रियों की ड्यूटी भी विधानसभाओं में लगाई गई है.. 

बड़े नेताओं से मिलने का भी दौर

 यही नहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा स्वयं भी चुनाव पर नजर बनाएं हैं. विगत दिवस उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य व प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी भी उनसे मिले थे. हालांकि इस बैठक की चर्चा राजनीतिक गलियारों में कुछ और भी है. लेकिन संगठन के पदाधिकारियों का यही मानना है कि बीजेपी उप चुनाव की तैयारियों में जुटी है. इसलिए बैठकों का दौर चल रहा है. ताकि एक-एक सीट जीती जा सके.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • 10 सीटों को किसी भी सूरत में गंवाना नहीं चाहती है बीजेपी
  • चुनावी तैयारियों का फीडबैक लेने के लिए बुलाई विशेष बैठक 
  • लोकसभा चुनाव में सांसद बने 9 विधायकों की सीट हुई हैं खाली
Advertisment

Source : News Nation Bureau

लिटमस टेस्ट UP by-elections NEWS BJP यूपी उपचुनाव CM Yogi up by elections
Advertisment
Advertisment